नई दिल्ली: साउथ एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) के लीड रोल वाली फिल्म 'अन्नपूर्णी' (Annapoorani) को लेकर पिछले कुछ समय से काफी विवाद बना हुआ है. नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस फिल्म में भगवान श्रीराम का अपमान करने और हिंदू समुदाय के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. ऐसे में वह फिल्म के निर्माता-निर्देशक और लीड एक्टर नयनतारा सहित पूरी टीम कानूनी पचड़ों में फंसी नजर आ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जबलपुर में दर्ज हुई शिकायत


हाल ही में खबर आई है कि फिल्म की पूरी टीम के खिलाफ मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक हिंदूवादी संगठन ने FIR दर्ज करवा दी है. उन्होंने टीम पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, हिंदू सेवा परिषद के अतुल जेसवानी का कहना है कि फिल्म 'अन्नपूर्णी' में कई ऐसे सीन्स दिखाए गए हैं, जहां हिंदू धर्म के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का अपमान किया जा रहा है.


भगवान राम का अपमान करने का लगा आरोप


फिल्म में कई जगहों पर भगवान श्रीराम के खिलाफ अनर्गल टिप्पणियां करते हुए हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया गया है. अतुल के अनुसार, फिल्म में लव जिहाद को दिखाया गया है. इसके कलाकारों ने यह भी दिखाने की कोशिश की है वनवास के दौरान भगवान श्री राम जानवरों को मार कर मांस खाया करते थे.


9 जनवरी को दर्ज हुई FIR


अब इस मामले में हिंदू सेवा परिषद् ने जबलपुर के थाना ओमती में 9 जनवरी, मंगलवार को फिल्म 'अन्नपूर्णी' को हिंदू विरोधी बताते हुए निर्माता-निर्देशक और नयनतारा सहित फिल्म की स्टार कास्ट के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. सभी पर आईपीसी की धारा 153 और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.


ये भी पढ़ें- Adan Canto: X-MEN फेम एडन कैंटो का 42 की उम्र में निधन, कैंसर से हार गए जिंदगी की जंग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.