नई दिल्ली: हिन्दी सिनेमा की सबसे यादगार फिल्मों में से एक मीना कुमारी (Meena Kumar) की क्लासीकल फिल्म 'पाकीजा' (Pakizaah) का जिक्र होते ही इसके डायलॉग्स और सीन्स जहन में ताजा हो जाते हैं. वहीं, अब खबर आई है कि अब 'पाकीजा' का रीमेक बनने जा रहा है. कमाल की बात तो यह है कि इस रीमेक को भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में बनाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि फिल्म में लेजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी वाला किरदार मशहूर पाकिस्तानी एक्ट्रेस मीरा जी (Meera Jee) निभाने जा रही हैं. मीरा जी खुद इन खबरों की पुष्टि भी कर चुकी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीरा जी ने की खबरों की पुष्टि


मीरा जी ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा, 'मैं बिल्कुल 'पाकीजा' में काम करने जा रही हूं. पिछले 13 सालों से इस फिल्म पर काम चल रहा है और अब आखिरकार मार्च में हम इसकी शूटिंग शुरू करने वाले हैं.'



मीरा ने आगे बताया कि फिल्म की बाकी स्टार कास्ट को अभी फाइनल किया जाना बाकी है. दूसरी ओर इसे अमेरिकी प्रोडक्शन हाउस रेड लिपस्टिक द्वारा प्रोड्यूस किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले ऐसी भी खबरें आ रही थीं कि फिल्म में माहिरा खान को मीना कुमारी वाले रोल में देखा जा सकता है.


16 साल में बनी पाकीजा


बता दें कि कमाल अमरोही के निर्देशन में बनी फिल्म 'पाकीजा' की कहानी भी कमाल अमरोही ने ही लिखी थी, साथ ही वह इसके निर्माता भी रहे. फिल्म में मीना कुमारी के अलावा अशोक कुमार कुमार, राज कुमार और नादिरा ने भी लीड रोल निभाए थे. 70 के दशक में 'पाकीजा' सबसे बड़ी फिल्म मानी गई. कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म को बनाने की शुरुआत 1956 में हुई थी और इससे बनने में 16 साल लंबा वक्त लग गया. 


तलाक के बाद मीना कुमारी ने पूरी की फिल्म


'पाकीजा' पर काम शुरू होने के कुछ समय बाद ही कमाल अमरोही और मीना कुमारी अलग भी हो गए थे. कहा जाता है कि कमाल, मीना कुमारी पर बहुत पाबंदी लगाने लगे थे और इसी वजह से दोनों के बीच तनाव इतना बढ़ गया कि काफी समय तक यह फिल्म डिब्बाबंद हो गई. इसके बाद कमाल ने मीना को खत लिखकर कहा, 'मुझे पता है 'पाकीजा' को पूरा करने के लिए मुझे तुम्हें तलाक देना पड़ेगा और शायद तभी तुम इस पर काम करोगी.' इसके बाद उन्होंने एक्ट्रेस को तलाक देकर आजाद कर दिया.


ये भी पढ़ें- Faraaz Movie: इस शर्त पर रिलीज होगी 'फराज', हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.