नई दिल्लीः एक्ट्रेस रसिका दुग्गल, जिन्हें हाल ही में रिलीज हुए 'दिल्ली क्राइम' के दूसरे सीजन में नीति सिंह की भूमिका के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है, ने विभिन्न परिस्थितियों में पुलिस के व्यवहार के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए एक प्रशिक्षु पुलिस अधिकारी की मदद ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है दिलचस्प बात जो कम लोग जानते हैं
दिलचस्प बात यह है कि नीति की तरह ही विचाराधीन पुलिस अधिकारी को भी उसी रैंक पर पदोन्नत किया गया था. अपने चरित्र नीति सिंह के लिए उन्होंने कैसे तैयारी की, इस पर विस्तार से बताते हुए, उन्होंने कहा, "सीजन 1 में, मैंने टीम से अनुरोध किया था कि मैं एक पुलिस अधिकारी होने के बारे में अधिक जानकारी और विवरण प्राप्त करने के लिए एक अधिकारी की छाया में रहूं.


अपने रोल के बारे में रसिका ने बताया
 मैंने तब एक प्रशिक्षु पुलिस अधिकारी को छायांकित किया था और मैं ने दूसरे सीजन के लिए उनके साथ फिर से संपर्क किया है. रसिका का मानना है कि सीरीज में पुलिस प्रक्रिया का यथार्थवादी चित्रण इस तरह से किया गया है जैसा किसी ने कभी नहीं किया.


शो को किया लोगों ने पसंद


उन्होंने यह भी साझा किया कि पुलिस के प्रति उनका दृष्टिकोण 180 डिग्री बदल गया है क्योंकि अब वह समझती है कि नौकरी की क्या अहमियत है. 'दिल्ली क्राइम' सीजन 2, सच्ची घटनाओं से प्रेरित और श्रोता और निर्देशक तनुज चोपड़ा द्वारा अभिनीत, नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग हो रहा है.


इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा ने अपनी नई सीरीज 'दहन' को लेकर किया शॉकिंग खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.