नई दिल्ली: रवीना टंडन (Raveena Tandon Birthday) जिनके हुस्न के आज भी कई दीवाने हैं कभी फिल्मों में नहीं आना चाहती थी. आज उनके जन्मदिन पर हम उनकी जिंदगी के ऐसे ही कई किस्से जानेंगे. एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहती हैं 'मैंने कभी भी फिल्मों में आने की तमन्ना नहीं की थी. मैं कभी शीशे के आगे खड़े होकर ये नहीं कहा था कि मैं एक दिन टॉप की एक्ट्रेस बनूंगी'. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब भाई के दोस्त पर था क्रश


बता दें कि जब रवीना महज14 साल की थीं तब उन्हें अपने भाई के दोस्त पर क्रश था. वो टैरिस पर बैठे उस लड़के को छिपकर देखती थीं. वो लड़का पंकज उदास के गाने सुना करता था. एक दिन की बात है कि रवीना टंडन सीढ़ियां चढ़ रही थीं कि तभी सामने से क्रश आ गया और पूछा कैसी हो? ऐसे में रवीना भी चहेकते हुए कहती हैं कि 'मैं ठीक हूं तुम कैसे हो?'



ऐसे में उनके क्रश ने उनकी एक चोटी खींचना शुरू कर दी और बोला- टमोटी कैसी हो तुम?' ये बात रवीना टंडन को काफी बुरी लगी. बता दें कि रवीना अपने स्कूल के दिनों में काफी गोल मटोल हुआ करती थीं. उनके मन में हमेशा मोटे रहने का डर रहता है इसलिए वो बहुत वर्क आउट करती हैं.


गहरा सदमा


अपने क्रश का ऐसा रिस्पांस देख रवीना टंडन का मन किया कि उसका मुंह तोड़ दे लेकिन उस वक्त उन्होंने मन ही मन ठाना कि वो उसे सबक सीखा कर रहेंगी. फिर क्या था उन्होंने वर्क आउट करना शुरू कर दिया.



जब वो 16-17 साल की थीं तब दोबारा उसी लड़के ने उन्हें डेट के लिए पूछा लेकिन रवीना हाइट में उससे तीन इंच लंबी हो गई थीं. ऐसे में रवीना का रिएक्शन था कि 'मैंने तो अपना वेट कम कर लिया पर तुम अपनी हाइट का क्या करोगे!'


फिल्म में आने के लिए नहीं थी तैयार


ये काफी हैरत की बात है कि रवीना टंडन फिल्मों में नहीं आना चाहती थी. फिर एक दिन उन्हें सलमान खान के साथ 'पत्थर के फूल' में काम करने का ऑफर मिला. भले ही रवीना टंडन काम नहीं करना चाहती थीं लेकिन उनके सारे दोस्त काफी एक्साइटेड थे. उनके प्रेशर में आकर रवीना ने 'पत्थर के फूल' में काम किया. उसके बाद जो हुआ वो हिस्ट्री है. रवीना ने अपने करियर में हर टॉप एक्टर के साथ काम किया और धमाकेदार हिट फिल्में दीं.


ये भी पढे़ं- Sidhu Moose Wala Case: शक के घेरे में मुंहबोली बहन अफसाना खान, सिद्धू मूसेवाला केस में NIA ने की 5 घंटे पूछताछ


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.