नई दिल्ली: बॉलीवुड की दमदार अदाकारा रेणुका शहाणे (Renuka Shahane) 7 अक्टूबर को अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. हिंदी फिल्मों के साथ ही मराठी फिल्मों में भी रेणुका शहाणे जाना पहचाना नाम हैं. इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने टीवी पर काम करके भी खूब नाम कमाया है. उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर आज हम उनकी फिल्मी जिंदगी का एक अनसुना किस्सा आपको बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेणुका की मां बनीं थी रीमा


सूरज बड़जात्या की सुपरहिट फिल्म 'हम आपके हैं कौन' का जादू आज भी हर किसी के सिर चढ़कर बोलता है. आज भी लोग फिल्म को उसी चाव के साथ देखते हैं. फिल्म में माधुरी दीक्षित, सलमान खान, रेणुका शहाणे, अनुपम खेर, रीमा लागू जैसे कई दिग्गज सितारे नजर आए थे.



इस फिल्म में रीमा, रेणुका और माधुरी की मां के किरदार में नजर आईं थीं. दर्शकों ने फिल्म और इसके गानों को खूब पसंद किया था.


रेणुका को गिरता देख रोने लगीं रीमा


फिल्म में जब एक सीन फिल्माया जाना होता है, जिसमें रेणुका शहाणे को सीढ़ी से गिरना होता है. इस सीन के बाद फिल्म में उनकी मौत हो जाती है. जिसके बाद से रीमा लागू को सीन के लिए खूब रोना होता है. फिल्म का शूट शुरू हुआ. सीन को पूरा किया गया.



हालांकि, इस सीन के खत्म होने के बाद डायरेक्टर ने जब कट बोल दिया, उसके बाद भी रीमा लागू के आखों से आंसू नहीं रुक रहे थे. वह काफी देर तक जोर-जोर से रोती रही थीं. जिसके बाद रेणुका खुद आईं और उन्हें समझाया कि वह जिंदा हैं. 


फिल्म ने रेणुका को सिखाई सादगी की कीमत


'हम आपके हैं कौन' फिल्म रेणुका के दिल के काफी करीब है. खुद एक्ट्रेस इस बाद का खुलासा कर चुकी हैं कि इस फिल्म ने उन्हें सादगी का मतलब और इसकी कीमत का एहसास दिलाया था. एक्ट्रेस ने बताया कि इस फिल्म को करने के बाद मुझे पता चला की परिवार के हर सदस्य के जीवन में एक महिला का रोल कितना महत्वपूर्ण है.



घर में उसका होना न होना कितना महत्वपूर्ण है. बता दें एक्ट्रेस ने मराठी और हिन्दी सिनेमा में कई दमदार किरदार निभाए हैं. वहीं कई फिल्मों का निर्माण भी किया है.


ये भी पढ़ें- जब जया बच्चन से छुपकर अस्पताल पहुंची थीं रेखा, अमिताभ बच्चन के जख्म देख हो गया था बुरा हाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.