नई दिल्ली: Reema Laagu Special: बॉलीवुड में कई बेहतरीन और हिट फिल्में देने वाली रीमा लागू का 18 मई 2017 को  निधन हो गया था. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस की मां मंदाकनी भदभड़े मराठी सिनेमा की पॉपुलर कलाकार थीं, इसलिए बचपन से ही रीमा का भी सिनेमा में काम करने का सपना था. उन्होंने अपने बेहतरीन किरादारों से फिल्मों नाम कमाया. फिल्मों में मां के किरदार निभाने के लिए एक्ट्रेस मशहूर थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बचपन से ही करना चाहती थीं एक्टिंग


रीमा लागू का असली नाम नयन भदभदे था. एक्ट्रेस का जन्म  मराठी एक्ट्रेस के घर हुआ था. मां से प्रेरित होकर रीमा ने भी बचपन में ही कई फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम किया था. वहीं एक्ट्रेस ने बतौर अभिनेत्री एक्टिंग करियर की शुरुआत मराठी स्टेज परफॉर्मर बनकर ही की थी. धीरे-धीरे एक्ट्रेस कई टीवी शोज का हिस्सा बनीं और फेमस हो गईं.


10 साल तक बैंक में की नौकरी


पढ़ाई पूरी होने के बाद रीमा लागू नें 1979 में बैंक में नौकरी की. एक्ट्रेस ने 10 सालों तक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में काम किया था. इस नौकरी के दौरान भी रीमा इंटर-बैंक कल्चरल इवेंट में हिस्सा लेकर अपना हुनर लोगों को दिखाती रहती थीं.



लोग उनके अभिनय को खूब पसंद करते थे. नौकरी करते हुए ही रीमा ने टीवी शोज में काम करना शुरू कर दिया था. कुछ समय बाद एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए एक्ट्रेस ने नौकरी को छोड़ दिया.


एक्ट्रेस का रोल काटने पर यश जौहर ने किया रीमा से खास वादा


श्री देवी के कहने पर फिल्म गुमराह से रीमा के सीन कटने के बाद प्रोड्यूसर यश जौहर बेहद दुखी थे. यश जौहर को इस बात का इतना दुख हुआ कि उन्होंने ने एक्ट्रेस से एक वादा किया. उन्होंने रीमा से कहा कि अब से मेरे प्रोडक्शन में बनीं सभी फिल्मों में रीमा तुम ही मां का रोल अदा करोगी. वादे के अनुसार ऐसा ही हुआ और रीमा उनके प्रोडक्शन हाउस की फिल्म डुप्लीकेट, कल हो ना हो और कुछ- कुछ होता है में लीड एक्टर की मां के रोल में नजर आईं और पॉपुलर हो गईं.


आखिरी दिन तक की शूटिंग


बता दें कि जब रीमा लागू को फिल्मों के ऑफर कम मिलने लगे थे, तो उन्होंने दोबारा टेलीविजन पर वापसी की थी. एक्ट्रेस अपने आखिरी समय के दौरान सीरियल नामांकरण की शूटिंग कर रहीं थीं. 17 मई 2017 में शाम सात बजे तक उन्होंने शो की शूटिंग की. जब एक्ट्रेस घर लौंटी तो उन्होंने घरवालों से सीने में दर्द की बात कही थी. दर्द बढ़ने पर एक्ट्रेस को मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दिल का दौरा पड़ने के रात 3 बजकर 15 मिनट पर दम तोड़ दिया था.


इसे भी पढ़ें: Cannes 2023: मानुषी छिल्लर ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में किया शानदार डेब्यू, व्हाइट गाउन में खूबसूरत लगीं एक्ट्रेस


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.