नई दिल्ली: 'मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता है हौंसलों से उड़ान होती है.' एक पतला-दुबला सा लड़का नाम था रमेश. बिलकुल आम आदमी टाइप नाम. घरवालों का सपना भी मिडिल क्लास जैसा ही था कि बेटा बड़ा होकर पायलट बनेगा. हाथ जोड़े मिन्नतें भी की कि पढ़ाई में फोकस कर ले लेकिन लड़के के सिर पर डांस का भूत सवार था. कहते हैं ना कि मां तो मां होती है और मां अपने बच्चों को जानती है. रमेश को साथ मिला मां का और वो चल पड़ा जिंदगी के इशारों पर नाचने.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


लिजेल से दोस्ती


जिंदगी के उतार-चढ़ाव देखते हुए रमेश आगे बढ़ रहा था. फिर 1999-2000 का वो दौर आया जब उनकी मुलाकात एक लड़की से हुई. रमेश मेहनती तो लड़की आलसी. रमेश शांत तो लड़की गुस्सैल. दोनों जैसे दो विपरीत दिशाएं. जमकर झड़प, बहस और लड़ाई होती. उस वक्त रमेश अहमद खान के ग्रुप का हिस्सा थे और वो ही इकलौते इंसान थे जो इस अकड़ू लड़की यानी लिजेल से रिहर्सल करवा पाते.



जमकर हुई थी लड़ाई


हमेशा कुत्ते और बिल्ली की तरह झगड़ने वाले एक-दूसरे से बिलकुल अलग दो इंसान कब करीब आ गए पता ही नहीं चला. रमेश से रेमो बन चुके कोरियोग्राफर, डायरेक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि कैसे एक शूट के दौरान उन्हें पता चला कि लिजेल बहुत केयरिंग है. रेमो के पास तकिया नहीं था तो लिजेल ने उनका सिर अपनी गोद में रख लिया और सहलाने लगी. बस उस घटना ने सब बदल दिया.


गुस्सैल हैं लिजेल


रेमो अब कहते हैं कि लिजेल बहुत पोजेसिव है साथ ही गुस्सैल भी. अगर मैं ज्यादा देर तक फोन पर बात करता रहूं तो उनका पारा हाई हो जाता है. वो एक टिपिकल वाइफ की तरह पूछती हैं किससे बात कर रहे थे, क्या बात कर रहे थे. दोनों के बीच इतने अंतर होने के बावजूद दोनों की शादी को लगभग 23 साल हो गए हैं.



तीन बार की शादी


रेमो और लिजेल ने तीन बार शादी की है, हाल ही में 20वीं शादी की सालगिरह पर दोनों ने तीसरी शादी की थी. बता दें कि दोनों की शादी क्रिश्चियन तरीके से हुई है. रमेश ने उस वक्त अपना धर्म और नाम लिजेल के लिए रमेश से रेमो डिसूजा कर दियाथा. रेमो डिसूजा का कहना है कि वो लिजेल से शादी को लेकर इतने नॉस्टैल्जिक हैं कि उन्होंने एक बार नहीं दो बार नहीं तीन बार शादी की.


ये भी पढ़ें- इस 'बिग बॉस' कंटेस्टेंट को कर रहे थे सलमान खान डेट! सालों बाद हुआ खुलासा 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.