नई दिल्ली:Ranveer singh Birthday: अपनी एनर्जी और बिंदास नेचर के चलते रणवीर सिंह लोगों के दिलों में राज करते हैं. उनके एनर्जेटिक किरदार फैंस का खूब मनोरंजन करते हैं. उन्होंने बॉलीवुड में 'बैंड बाजा बारात' से डेब्यू किया था. तब से लेकर अब तक रणवीर सिंह ने वेराइटी रोल प्लेकर लोगों का दिल जीत लिया था. रणवीर सिंह का बॉलीवुड से पुराना और गहरा नाता है. रणवीर के फैंस भले उनके बारे में काफी कुछ जानते हैं, पर बहुत कम लोगों को पता होगा कि रणवीर सिंह की दादी हिंदी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज कपूर की हीरोइन थी रणवीर सिंह की दादी


रणवीर सिंह की दादी बेहद सुंदर थीं. उनकी खूबसूरती ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में मौका दिलाने में मदद की. राज कपूर ने जब उन्हें पहली बार देखा, वैसे ही फिल्म में लेने का मन बना लिया था. 1954 की 'बूट पॉलिश' में विलेन बनकर चांद ने हिंदी सिनेमा में अपनी शुरुआत की थी. वही फिल्म जिसका गाना 'नन्हे-मुन्ने बच्चे तेरी मुट्ठी में क्या है' आज भी हर किसी की जुबां पर रहता है. चांद बर्क को लगातार फिल्में मिलने लगी और वह फेमस हो गईं. वहीं  1955 में राइटर-फिल्ममेकर निरंजन से उनका रिश्ता टूट गया.


ऐसे बनीं थी रणवीर सिंह की दादी


पहला रिश्ता टूटने के एक साल बाद चांद बर्क ने बिजनेसमैन सुंदर सिंह भवनानी से शादी कर ली थी. सुंदर रणवीर सिंह के दादाजी हैं. इस शादी से चांद बर्क ने एक बेटी टोन्या और बेटा जगजीत (रणवीर सिंह के पिता) को जन्म दिया.



जिसके बाद जगजीत सिंह भवनानी ने अंजू से शादी की थी.  6 जुलाई 1985 को मुंबई में अंजू ने बेटे रणवीर सिंह को जन्म दिया था.


सोनम कपूर के हैं कजिन ब्रदर


वहीं अनिल कपूर की फैमली से भी रणवीर सिंह का करीबी रिश्ता है. रणवीर के दादा सुंदर सिंह की बहन ही सोनम कपूर की नानी हैं. ऐसे में सोनम कपूर, रणवीर की एक दूसरे से भाई बहन वाला रिश्ता शेयर करते हैं. रणवीर दादी की ही तरह बचपन से फिल्म इंडस्ट्री में राज करना चाहते थे, यही कारण था कि वो कम उम्र से ही स्कूल में होने वाले प्ले का हिस्सा बनने लगे थे. फिल्मी फैमली से होने के बाद भी एक्टर को काफी संघर्ष करना पड़ा है. 


इसे भी पढ़ें: 68 साल की उम्र में भी कहर ढा रही हैं Rekha, एक्ट्रेस का रॉयल लुक देखकर फिदा हुए फैंस


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप