COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई दिल्ली: Saif Ali Khan Omkara: विशाल भारद्वाज के डायरेक्शन में बनीं ओमकारा सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान और करीना कपूर लीड रोल में नजर आए थे. सैफ ने फिल्म में लंगड़ा त्यागी का किरदार निभाया था. जिसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. पर क्या आप जानते हैं कि इस किरदार के लिए पहली पसंद कोई और था? 


सैफ नहीं कोई और थे लंगड़ा त्यागी के लिए पहली पसंद


जानकारी के लिए बता दें कि सैफ अली खान नहीं बल्कि लंगड़ा त्यागी के किरदार के लिए आमिर खान विशाल भारद्वाज की पहली पसंद थे. मगर बाद में विशाल ने आमिर को फिल्म में कास्ट करने से मना कर दिया था. आमिर को फिल्म में ना लेने के पीछे का कारण उनका स्क्रिप्ट की गहराई से जांच करना है. आमिर खान को स्क्रिप्ट में घुस जाने और उसमें बदलाव करने के लिए जाना जाता है. लेकिन विशाल इसके लिए तैयार नहीं थे तो उन्होंने फैसला लिया कि आमिर खान लंगड़ा त्यागी नहीं बनेंगे.


लंगड़ा त्यागील को लेकर सैफ का खुलासा 


अब लंगड़ा त्यागी के किरदार को लेकर सैफ अली खान ने खुलासा किया है. जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें पता था आमिर खान इस रोल के लिए पहली पसंद थे. इस बारे में सैफ ने फिल्म कंपैनियन को दिए इंटरव्यू में बात की. सैफ ने कहा, 'हां मुझे अच्छे से पता था कि आमिर खान इस रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद थे. हां मैंने बाद में यही सुना. उन्होंने आगे कहा, 'विशाल ने कहा, 'आमिर मुझसे बहुत सारे सवाल पूछ रहे थे और वो कुछ चीजें बदलना चाहते थे.' सैफ ने आगे कहा- आमिर का विशाल के साथ डिसकशन हुआ होगा लेकिन विशाल ने उन्हें आखिर में कहा कि वो उन्हें कॉल करेंगे. विशाल ने आमिर को कॉल करने की जगह मुझे कॉल किया.  उन्होंने बस इतना कहा कि यह काम नहीं करेगा क्योंकि उन्हें यकीन नहीं था कि यह वैसा ही होगा जैसा आमिर चाहते थे. 


सैफ अली खान का वर्क फ्रंट


वर्क फ्रंट की बात करें तो आमिर खान आखिरी बार फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में नजर आए थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी. उसके बाद आमिर ने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था और वो अब सितारे जमीन पर से वापसी करने जा रहे हैं. इस बीच उनके प्रोडक्शन हाउस से निकली फिल्म 'लापता लेडीज' भी अपनी धाक जमा रही है.


ये भी पढ़ें- Bastar the naxal story पर हो रहे विवाद पर Adah Sharma ने तोड़ी चुप्पी, बताया कौन देख सकता है फिल्म


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.