Saira Banu: फिल्म 'मुगल-ए-आजम' की रिलीज के 63 साल पूरे हो गए हैं. इस अवसर पर सायरा बानो ने अपने पति दिलीप कुमार की यादों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. दिलीप कुमार, मधुबाला और पृथ्वीराज कपूर स्टारर कल्ट क्लासिक फिल्म 'मुगल-ए-आजम' आज भी बॉलवुड की विरासत की तरह है. इस फिल्म के बाद पृथ्वीराज कपूर को लोगों ने अकबर, दिलीप कुमार को सलीम ही मान लिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो किया शेयर


एक्ट्रेस सायरा बानो ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हम इस फिल्म की झलक देखने को मि रही हैं. वीडियो में फिल्म के ब्लैक एंड व्हाइट और रंगीन दोनों हिस्सों की झलक दिखाई गई है. इसमें दिवंगत लता मंगेशकर की लोकप्रिय गीत, ''प्यार किया तो डरना क्या'' और ''मोहे पनघट पे'' सुनाई दे रहा है. इस वीडियो के साथ उन्होंने एक लंबा चौड़ा नोट भी लिखा है. 


कैप्शन में लिखा खास


एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा- "भारतीय सिनेमा के इतिहास में, किसी भी फिल्म ने दर्शकों के दिलों पर 'मुगल-ए-आजम' जैसी गहरी छाप नहीं छोड़ी है. के. आसिफ की यह फिल्म भारतीय फिल्म निर्माण की महिमा के लिए एक प्रमाण के रूप में खड़ी है.



इस फिल्म में साहेब की मनमोहक भूमिका ने इसे और खास बना दिया है.' 


कही दिल की बात


सायरा बनो ने आगे कहा, "साहेब का किरदार सलीम दिल जीतने वाला था. चरित्र में जान डालने की उनकी क्षमता, चाहे कोमल रोमांस के क्षण हों या भयंकर गुस्सा, देखने लायक थे. उनका शक्तिशाली प्रदर्शन आज तक दर्शकों दिलों में गूंजता है.'' सायरा ने आगे लिखा कि "मुगल-ए-आजम" समय की सीमाओं को पार करती है.


ये भी पढ़ें- जब आदित्य नारायण का रिकॉर्ड किया गया गाना किसी और की आवाज में हुआ था रिलीज, इस धोखे से टूट गए थे सिंगर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.