नई दिल्ली:Sajid Nadiadwala Birthday: बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला का जन्म 18 फरवरी 1966 को मुंबई में हुआ था. 58 साल के साजिद इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर्स में से एक हैं. वहीं सलमान खान के बेहद करीब हैं. फिल्ममेकर ने दो बार शादी की है. उनकी पहली पत्नी का नाम दिव्या भारती था, जो हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस थीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात


16 साल की उम्र में साजिद नाडियाडवाला और  दिव्या भारती की पहली मुलाकात हुई थी.  1990 में गोविंदा और दिव्या फिल्म 'शोला और शबनम' में काम कर रहे थे. तब साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने फिल्म सेट पर पहुंचे थे. गोविंदा ने ही दोनों को मिलवाया था. फिर देखते ही देखते दोनों की मुलाकातें, प्यार में तबदील हो गईं. साजिद और दिव्या के चर्चे होने लगे. लोगों की बातें दिव्या को चुभने लगीं और उन्होंने साजिद से शादी की डिमांड कर डाली.


धर्म बदलकर शादी की


10 मई, 1992 को हेयर ड्रेसर संध्या और उनके पति की मौजूदगी में दिव्या-साजिद ने छुपकर शादी कर ली थी. साजिद के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में काजी ने कराई थी. दिव्या ने इस्लाम कबूला और दिव्या से 'सना' बन गईं. साजिद ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि 'हमने शादी की बात छिपाई रखी, क्योंकि दिव्या का करियर खत्म हो सकता था. लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन न चल सका. कुछ समय बाद एक्ट्रेस का निधन हो गया.


साजिद नाडियनाडवाला ने की दूसरी शादी


5 अप्रैल 1993 को संदिग्ध हालत में एक्ट्रेस का निधन हो गया. फिर सालों बाद साजिद नाडियाडवाला ने वर्धा खान से दूसरी शादी की. वर्धा ने तो एक इंटरव्यू में बताया था कि दिव्या के परिवार के साथ आज भी साजिद की बातचीत होती है. वह उन्हें अपना बेटा मानते हैं और साजिद उन्हें अपना परिवार.


ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के बदलाव पर किया खुलासा, बोलीं- 'बदली एक्ट्रेसेस की पहचान'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.