नई दिल्ली: एस.एस राजामौली और प्रभास की सुपरहिट फिल्म 'बाहुबली' किसे याद नहीं होगी. इस फिल्म ने प्रभास को रातोंरात इंटरनेशनल स्टार बना दिया. फिल्म के पहले पार्ट के अंत में एक ऐसा सवाल छोड़ा गया था जिसका जवाब जानने के लिए फैंस ने 2 साल तक फिल्म का इंतजार किया था. फिल्म का सवाल था कि 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?' बस कटप्पा से जुड़े इस सवाल की वजह से फिल्म के पार्ट 2 ने बंपर कमाई की थी. कटप्पा का किरदार सत्यराज ने निभाया था, लेकिन क्या आप जानते हैं सत्यराज कटप्पा के किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थें बल्कि इस किरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद संजय दत्त थें.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कटप्पा के रोल की पहली पसंद थे संजय दत्त 
साल 2020 में रेडिफ से बातचीत के दौरान एस.एस राजामौली के पिता और फिल्म के राइटर वी विजयेंद्र प्रसाद ने बताया था कि कटप्पा के किरदार के लिए संजय दत्त उनके दिमाग में थे. उन्होंने कहा कि उस समय संजय दत्त जेल में थे इस वजह से  फिल्म में उन्हें लेना मुमकिन नहीं था. जिसके बाद सत्यराज को इस आइकॉनिक किरदार में कास्ट किया गया. फिल्म रिलीज के बाद कटप्पा के किरदार को काफी पसंद किया गया. 


साल 2015 में हुई थी फिल्म रिलीज 
बाहुबली: द बिगनिंग फिल्म का पहला पार्ट साल 2015 में रिलीज हुई था, इसके 2 साल बाद 2017 में बाहुबली 2 द कॉन्क्लूज़न रिलीज हुई. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. फिल्म में प्रभास, सत्यराज, राणा दुग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, नासर और राम्या कृष्णा जैसे बड़े स्टार ने काम किया था. 


प्रभास के करियर की सबसे हिट फिल्म 
प्रभास के करियर में बाहुबली फिल्म सबसे बड़ी हिट फिल्म है. बाहुबली फिल्म के बाद प्रभास ने कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वो कमाल नहीं दिखा पाई जो कमाल बाहुबली ने किया था. 


इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 17 में बहन Priyanka Chopra का नाम न लेने पर बोलीं Mannara Chopra, 'शो ऑफ नहीं करना था' 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.