नई दिल्ली:Ae Watan Mere Watan Trailer: अमेज़न ऑरिजिनल मूवी 'ऐ वतन मेरे वतन' का ट्रेलर रिलीज किया. सच्ची घटनाओं से प्रेरित यह फिल्म 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन पर आधारित है, जो भारत की आज़ादी की लड़ाई के एक बड़े अहम अध्याय की कहानी बयां करती है. धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन की देशभक्ति की भावना से भरी इस थ्रिलर-ड्रामा फिल्म को करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा ने प्रोड्यूस किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कन्नन अय्यर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की कहानी अय्यर और दरब फ़ारूक़ी ने लिखी है. इस फिल्म में सारा अली ख़ान ने मुख्य भूमिका निभाई है, जबकि इमरान हाशमी के स्पेशल गेस्ट अपीयरेंस के साथ सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, एलेक्स ओ' नील और आनंद तिवारी ने अहम किरदार निभाए हैं.



इस फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को आज़ादी से पहले के दौर में वापस ले जाता है, और हमें बंबई की 22 साल की एक कॉलेज-गर्ल, उषा (जिसका किरदार सारा अली ख़ान ने निभाया है) नजर आती हैं, जो भारत को आज़ादी दिलाने में मदद करने की अपनी कोशिश में गुपचुप तरीके से एक रेडियो स्टेशन चलाती है और यही रेडियो स्टेशन भारत छोड़ो आंदोलन की आग को हवा देने वाला सबसे बड़ा जरिया बन जाता है. फिल्म के ट्रेलर में उनके किरदार के माध्यम से भारत की आज़ादी की लड़ाई के दौरान देश के युवाओं की दिलेरी, उनके बलिदान और कठिनाइयों का सामना करने की उनकी काबिलियत को उजागर किया गया है.
 
अभिनेत्री सारा अली ख़ान ने कहा, “ऐ वतन मेरे वतन में इस तरह का दमदार किरदार निभाना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे यह किरदार निभाने का मौका मिला जिसके लिए मैंने चीजों को उनके नजरिए से देखने के साथ-साथ यह समझने की कोशिश की कि, कौन सी बात उन्हें प्रेरित करती है और उनका हौसला बढ़ाती है. अब तो मुझे 21 मार्च का बेसब्री से इंतजार है जब यह कहानी दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचेगी.”


फिल्म में इमरान हाशमी का गेस्ट अपीयरेंस हैं. अभिनेता ने कहा, “ऐ वतन मेरे वतन भारत की आज़ादी की लड़ाई की दिल को छू लेने वाली एक ऐसी कहानी है, जिसके बारे में लोग शायद काम जानते हैं. मैं अब तक जितनी फिल्मों में काम किया है, उनमें यह सबसे अलग है. यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है कि मुझे भारत की आज़ादी की लड़ाई के दौरान एक राजनेता का किरदार निभाने का मौका मिला.”


 


ये भी पढ़ें- Dina Pathak Birth Anniversary: जब एक दर्जी के लिए धड़का दीना पाठक का दिल, बेहद दिलचस्प है दोनों की प्रेम कहानी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.