नई दिल्ली: Satish Kaushik Birth Anniversary: दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक हिंदी सिनेमा की एक बड़ी शख्सियत थे. उन्होंने हर फील्ड में अपनी किस्मत आजमाई और सफल भी रहे.  सतीश एक्टर, डायरेक्टर, डायलॉग राइटर, स्क्रीनराइटर और एक प्रोड्यूसर रहे. अगर आज वह हमारे बीच होते तो 13 अप्रैल 2023 को अपना 67वां जन्मदिन मना रहे होते. इस खास मौके पर सतीश कौशिक और सलमान खान का एक अन कहा किस्सा बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सलमान पर भड़क उठे थे सतीश


बात उस समय की है जब सलमान खान की हिट फिल्म तेरे नाम की शूटिंग चल रही थी. फिल्म आधी से ज्यादा सूट हो चुकी थी. तभी एक सीन के दौरान सलमान ने कई बार रीटेक दिया, जो सतीश कौशिक को बिल्कुल पसंद नहीं आया. उन्होंने सलमान पर नाराजगी जाहिर की, वहीं सलमान भी बिगड़ गए और सेट छोड़कर चले गए.


शूटिंग में आई रुकावट


सतीश कौशिक और सलमान खान के बीच बात इतनी बढ़ गई कि न सतीश उनके साथ काम करने को राजी थे, और सलमान भी सतीश की जगह नया डायरेक्टर चाहते थे.



वहीं प्रड्यूसर नुकसान का सोचकर परेशान था, क्योंकि आधी से ज्यादा फिल्म शूट होने के बाद दोबारा उतनी मेहनत करना बेबकूफी थी. जैसे तैसे दोनों को मनाया गया, तब जाकर फिल्म की शूटिंग पूरी हुई.


इन किरदारों को बनाया आइकॉनिक


सतीश कौशिक ने कई फिल्मों में काम किया है. उनके किरदार 'मिस्टर इंडिया'का कैलेंडर, 'साजन चले ससुराल' का मुत्थु स्वामी,'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी' चंदा मामा,  'दीवाना मस्ताना' में पप्पू पेजर, 'जाने भी दो यारों' का अशोक नंबूदरीपाद आज भी लोगों के जहन में है. 


ये भी पढ़ें- रकुल प्रीत सिंह पर चढ़ा बोल्डनेस का रंग, किलर अदाओं से किया मदहोश


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.