नई दिल्ली: Satish Kaushik death:एक्टर सतीश कौशिक का निधन हो गया है. ये दुखद खबर सुन पूरे बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने इस बात की जानकारी दी. फिल्मों में एंट्री करना आसान नहीं होता है. तब और मुशकिल हो जाता है जब आप का फिल्मी बैकग्राउंड ना हों. अभिनेता सतीश कौशिक के लिए भी ये सफर आसान नहीं था. उन्हें फिल्मों में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मसक्कत करना पड़ी थी, लेकिन उन्होंने अपने सपनों का पीछा करना नहीं छोड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब दिल्ली से मुंबई आए एक्टर


साल 1979 में सतीश कौशिक दिल्ली से मुंबई फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने आए थे, पर ये सफर आसान नहीं था. मुंबई जैसे शहर में रहने के लिए उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. फिल्में तो तुरंत नहीं मिली थी. जिसके बाद उन्हें स्टेशन पर रात ना गुजारनी पड़ी. गुजारा करने के लिए एक्टर ने कैशियर की नौकरी ढूंढ़ ली. उन्हें महीने का 400 रुपए मिलता था. सुबह जहां वो काम पर चले जाते. वहीं काम से वापस आने के बाद वो सीधा पृथ्वी थियेटर में प्ले करने पहुंचते थे. जहां पर उनके फिल्मों में काम करने वाले लोगों से संबंध बने.


पहली फिल्म थी फ्लॉप


सतीश कौशिक ने अपने करियर की शुरुआत निर्देशक के तौर पर की थी. उनकी पहली फिल्म'रूप की रानी चोर का राजा' थी. इस फिल्म के लिए सतीश ने बहुत पसीना बहाया था, लेकिन उनकी पहली ही फिल्म बुर तरह पिट गई थी.



इस बात से वे काफी निराश हुए थे. मगर सतीश कौशिक में टैलेंट कूट-कूटकर भरा था. उन्होंने अभिनय में अपना हाथ आजमाया और ना जाने कितने किरदारों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया.


डायलॉग राइटर भी थे कौशिक


एक्टर ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया. इसके अलावा उन्होंने फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी, डायलॉग्स लिखे और निर्देशन भी किया. उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और FTII से अभिनय की शिक्षा ली थी. वे अभी भी फिल्मों में सक्रिय थे और आखिरी बार उन्हें रकुल प्रीत स्टारर छतरीवाली में देखा गया था. इसके अलावा वो कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी में भी नजर आने वाले थे.


यह भी पढ़िएः Pushpa 2: अल्लू अर्जुन संग रोमांस करती दिखेंगी साई पल्लवी! क्या कट गया रश्मिका मंदाना का पत्ता?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.