नई दिल्ली: Shefali Jariwala Birthday Special: फिल्मी दुनिया में पहचान बनाने के लिए टैलेंट के साथ-साथ किस्मत का भी बहुत बड़ा हाथ है, और कम ही लोग ऐसे होते हैं जिनकी किस्मत उन्हें चमकने का मौका देती है, लेकिन शेफाली जरीवाला वो नाम है जिन्हें बैठे-बिठाया सितारा बनने का अवसर मिल गया. 'कांटा लगा गर्ल' के नाम से मशहूर शेफाली ने इंडस्ट्री में कदम रखते ही तहलका मचा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माता-पिता थे एक्टिंग के खिलाफ


एक वक्त था जब शेफाली का रीमिक्स वीडियो सॉन्ग ‘कांटा लगा’ हर किसी की जुबां पर चढ़ा रहता था. इसके बाद उनकी गिनती भी फिल्मी हस्तियों में होने लगी थी. हालांकि, इतनी सफलता के बाद भी उन्होंने इंडस्ट्री से मुंह फेर लिया था. 15 दिसंबर, 1982 को अहमदाबाद में जन्मी शेफाली जरीवाला ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वह फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाएंगी. उनका परिवार बहुत साधारण था. शेफाली के माता-पिता चाहते थे कि उनकी बेटी भी पढ़-लिखकर एक अच्छा करियर चुने. 


ऐसे बदली किस्मत


कहते हैं कि एक्ट्रेस भी चाहती थीं कि वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करके एक अच्छी जॉब हासिल करें. हालांकि, किस्मत ने शेफाली के बारे में कुछ और ही चुना हुआ था. एक रोज कॉलेज के गेट पर खड़ी शेफाली पर एक डायरेक्टर की नजर पड़ी और उन्होंने शेफाली को देखते ही म्यूजिक वीडियो के लिए ऑफर दे दिया. दूसरी ओर शेफाली का परिवार बिल्कुल इस बात के लिए राजी नहीं था कि वह किसी म्यूजिक वीडियो में काम करें.


शेफाली को मिले थे 7000 रुपये


उस समय शेफाली के मन में खुद को एक बार टीवी पर देखने की चाह जागने लगी. हालांकि, एक्ट्रेस ने किसी तरह अपनी मां को इसके लिए राजी कर लिया. इसके बाद शेफाली और उनकी मां ने उनके पिता को मनाने की कोशिश करनी शुरू कर दी. आखिरकार पिता ने भी शेफाली को वीडियो में काम करने की मंजूरी दे दी. शेफाली को इस म्यूजिक वीडियो के लिए सिर्फ 7000 रुपये फीस मिली थी. वहीं, उन्होंने इसमें काम भी केवल पैसों के लिए किया था.


पिता ने रखी थी शर्त


शेफाली का पहला म्यूजिक वीडियो 'कांटा लगा' हिट साबित हुई. इसमें एक्ट्रेस के बोल्ड अंदाज को कई लोगों ने बहुत ट्रोल किया, लेकिन ट्रोलिंग से ज्यादा इस गाने को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. इस गाने के बाद शेफाली को लगातार कई फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे, लेकिन पिता को दी हुई एक शर्त के कारण एक्ट्रेस आगे काम नहीं कर पाईं. उनके पिता ने शर्त रखी थी कि कि इन सभी चीजों का असर कभी उनके काम पर नहीं पड़ेगा. शेफाली ने भी पिता से वादा किया था कि वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद ही अगले किसी प्रोजेक्ट के लिए काम करेंगी.


ये भी पढ़ें- Shreyas Talpade Heart Attack: श्रेयस तलपड़े को पड़ा दिल का दौरा, शूटिंग के बाद अचानक बिगड़ी गई तबीयत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.