नई दिल्ली: Uma Ramanan Passed Away: तमिल मनोरंजन जगत से एक दुखद खबर सामने आ रही है. फेमस तमिल प्लेबैक सिंगर उमा रामानन ने का 1 मई 2024 को निधन हो गया है. सिंगर ने चेन्नई में 72 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. सिंगर के निधन से उनके करीबी और म्यूजिक इंडस्ट्री में लोगों को गहरा सदमा लगा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निधन का वजह का नहीं हुआ खुलासा 


सिंगर के अचानक निधन की वजह का अभी खुलासा नहीं हो पाया है. उनके परिवार की बात करें तो उसमें उनके गायक पति एवी रामानन और उनके बेटे विग्नेश रामानन हैं. परिवार की तरफ से उनके अंतिम संस्कार भी कोई जानकरी अभी तक साझा नहीं की गई है.


पति के साथ दी कईं स्टेज परफॉरमेंस


उमा रामानन एक प्रशिक्षित शास्त्रीय गायिका थीं और उन्होंने 35 साल में 6,000 से अधिक संगीत कार्यक्रमों में भाग लेकर अपनी गायकी का जलवा दिखाया था. जब वह अपने पति और संगीतकार एवी रामनान से मिलीं, तो उन्होंने उनके संगीत कार्यक्रमों में परफॉर्म करना शुरू कर दिया था. बता दें कि उन्होंने अपने पति के लिए कई गाने भी गाए हैं, लेकिन फेम उन्हें इलैयाराजा के साथ काम करने के बाद मिली थी. 


इलैयाराजा के साथ काम करके फेमस हुईं उमा रामानन 


उमा रामानन मशहूर सिंगर-कंपोजर इलैयाराजा की लंबे समय से सहयोगियों में से एक थीं. फिल्म 'निजालगल' के लिए उनके गाने 'पूंगथावे थल्थिरवई' ने उन्हें प्रसिद्धि दिलाई और उन्हें वह तमिल फिल्म इंडस्ट्री में फेमस हो गईं. इससे उनके करियर को बहुत जरूरी पहचान मिली और उन्होंने इलैयाराजा के साथ 100 से अधिक गानों में काम किया. इलैयाराजा के अलावा उन्होंने संगीतकार विद्यासागर, मणि शर्मा और देवा के लिए भी गाने गाए. 


ये भी पढ़ें- Krrish 4 के लिए Hrithik Roshan ने कसी कमर, फिल्म से जुड़ा बड़ा अपडेट आया सामने


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप