नई दिल्ली:Adah Sharma birthday: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'दे केरला स्टोरी' ने पूरे भारत में हाहाकार मचा रखा है. यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है. फिल्म में अदा शर्मा ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया है. अदा इसमें शालिनी उन्नीकृष्णन उर्फ ​​फातिमा ईसा की भूमिका में दिख रही हैं. फिल्म में अदा की एक्टिंग को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. 11 मई 1992 को मुंबई में तमिल ब्राह्मण के घर जन्मी अदा काफी समय से बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में काम कर रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हॉरर फिल्म से किया डेब्यू


अदा शर्मा के पिता एस.एल. शर्मा मर्चेंट नेवी में कैप्टन थे और मां एक शास्त्रीय नृत्यांगना हैं. एक्ट्रेस ने दसवीं कक्षा में ही सोच लिया था कि वह अभिनेत्री बनना चाहती हैं. अदा ने बीच में ही स्कूल छोड़ना चाहा, लेकिन उनके माता-पिता ने शिक्षा पूरी करने को कहा और इसके बाद अदा ने बारहवीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी. महज 16 साल साल की उम्र में अदा ने बॉलीवुड डेब्यू कर लिया था. उनकी पहली हॉरर फिल्म 1920 थी, जो साल 2008 में रिलीज हुई थी.


साउथ इंडस्ट्री में दिखा चुकी हैं कमाल


2014 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'हंसी तो फंसी' की रिलीज के बाद एक्ट्रेस ने साउथ इंडस्ट्री में डेब्यू किया और तेलुगू व कन्नड़ फिल्मों में काम किया. अदा साउथ के साथ-साथ कई हिंदी फिल्मों में भी नजर आईं, लेकिन ‘द केरल स्टोरी’ जैसी सफलता उन्हें किसी भी फिल्म से नहीं मिली थी.



यही वजह है कि अदा ने हिंदी सिनेमा में कोई खास मुकाम नहीं बनाया है. केरला स्टोरी से पहले वे अक्षय खन्ना की सेल्फी फिल्म में भी दिखाई दी थीं.


जिमनास्ट की हैं शौकीन


अदा शर्मा एक जिमनास्ट भी हैं. साथ ही वह तीन साल की उम्र से डांस भी कर रही हैं. उन्होंने मुंबई में नटराज गोपी कृष्णा कथक नृत्य अकादमी से कथक में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है. इसके साथ वह जैज, बैले भी करती हैं. यहीं नहीं एक्ट्रेस ने अमेरिका में चार महीने तक साल्सा भी सीखा है. उनके कारनामें सोशल मीडिया पर देखने को मिलते रहते हैं. एक्ट्रेस को कई बार उनके लुक्स के लिए ट्रोल भी किया जा चुका है.


इसे भी पढ़ें:  50 Years Of Zanjeer: अमिताभ बच्चन नहीं इस एक्टर के लिए लिखी गई थी जंजीर की कहानी, फिर बिग बी की झोली में ऐसे गिरी फिल्म


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप