नई दिल्ली: 25 साल पहले रिलीज हुई जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म 'टाइटैनिक' (Titanic) का नाम लेते ही फिल्म के किरदार, कहानी, एक बड़ा सा जहाज और कई सीन्स आंखों के सामने घूमने लगते हैं. 1997 में रिलीज हुई इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को लेकर आज भी दर्शकों में वैसा ही उत्साह देखने को मिलता है, लेकिन दर्शकों का ये उत्साह उस समय दोगुना हो गया जब खबर आई कि 'टाइटैनिक' फिर से रिलीज हो रही है. यह ग्रैंड फिल्म एक बार फिर से थिएटर्स में दस्तक देने के लिए बिल्कुल तैयार है. इसे लेकर आधिकारिक तौर पर भी ऐलान कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 फरवरी को रिलीज होगी Titanic


हाल ही में पैरामाउंट पिक्चर्स ने 'टाइटैनिक' की री-रिलीज के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है. इसमें जैक और रोज़ का एक पोस्टर जारी करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'टाइटैनिक 4k 3D में स्क्रीन पर लौट रही है. यह 10 फरवरी, 2023 को थिएटर्स में रिलीज होने वाली है.'



बता दें कि बीते 19 दिसंबर को फिल्म की रिलीज को 25 साल पूरे हुए हैं और इसी खास मौके का जश्न मनाते हुए अब यह फिल्म फिर से सिनेमाघरों में रिलीज करने का फैसला लिया गया है.


केट विंसलेट के लुक ने किया कंफ्यूज


हालांकि, 'टाइटैनिक' के नए पोस्टर में केट विंसलेट का लुक देख लोग थोड़े हैरान और कंफ्यूज दिख रहे हैं. दरअसल, इस पोस्टर में केट के 2 हेयरस्टाइल देखने को मिल रहे हैं. उन्होंने लियोनार्डो डिकेप्रियो को गले लगाया हुआ है. यहां एक साइड में उनके लंबे बाल हैं और दूसरी साइड शॉर्ट हेयर दिख रहे हैं. अब केट के लुक को लेकर लोगों ने कई सवाल उठाए हैं. कुछ यूजर्स पूछ रहे हैं कि ये गलती से हुआ है या जानबूझकर किया गया है? वहीं कुछ फैंस ने कहा कि इसे फ्लिप किया गया है. खैर, आपको बता दें कि ये पुराना पोस्टर ही है, इसे केवल नया कलेवर दिया है.


फिल्म को मिले थे 11 ऑस्कर अवॉर्ड्स


गौरतलब है कि जेम्स केमरून ने इस फिल्म के निर्देशन की कमान संभालने के साथ-साथ उन्होंने ही इसे को-एडिट, राइटर और प्रोड्यूसर बने. यह फिल्म 'टाइटैनिक' नाम के बड़े जहाज के डूबने की कहानी पर आधारित है, जिसमें फिक्शन का तड़का लगाया गया. ये फिल्म 200 मिलियन डॉलर के बजट में बनकर तैयार हुई थी. इसी के साथ यह उस समय की सबसे महंगी फिल्म भी साबित हुई. इस फिल्म को अलग-अलग कैटेगरी में 11 ऑस्कर्स से सम्मानित किया गया था.


ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा ने किया बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख, सेल्स टैक्स विभाग को दी चुनौती


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.