नई दिल्ली: Birthday Special: हिंदी सिनेमा में 53 सालों से लगभग 70 भाषाओं में गाना गाने वाली मशहूर पॉप सिंगर ऊषा उत्थुप की पहचान की मोहताज नहीं हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि ऊषा उत्थुप ने अपने करियर की शुरुआत नाइट क्लब में गाना गाकर की थी. कहते हैं एक होटेल में शशि कपूर की नजर जब उन पर पड़ी, बस तभी उनके करियर ने ऐसी करवट ली की हर कोई आज उनकी मिसालें देता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाइट क्लब से शुरुआत


ऊषा उत्थुप के लिए बॉलीवुड में करियर बनाना मुमकिन नहीं था. महज 20 साल की उम्र में उन्होंने साड़ी पहनकर चेन्नई के छोटे से नाइट क्लब में गाना शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने मुंबई और कोलकाता के कई बड़े नाइट क्लब में भी गाना गाने का मौका मिला. कुछ समय बाद उन्होंने दिल्ली ओबेरॉय होटल में अपना हुनर लोगों को दिखाया. यहीं वह जगह थी, जहां उनका इंतजार एक बड़ा मौका कर रहा था.


शशि कपूर की पड़ी नजर


ओबेरॉय होटल में गाना गाने के दौरान हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर शशि कपूर की नजर ऊषा उत्थुप पर पड़ी. वह उनकी आवाज से बहुत प्रभावित हुए. एक्टर अपने आप को रोक नहीं पाए और उन्होंने ऊषा को अपने पास बुलाया और बॉलीवुड में गाना गाने के लिए ऑफर दे डाला. बस यहीं से ऊषा की एंट्री हुई बॉलीवुड फिल्मों में...


लोगों ने उड़ाया सिंगर का मजाक


साल 1970 में आई फिल्म 'बॉम्बे टॉकीज' में ऊषा ने एक इंग्लिश सॉन्ग गाया था, जो बहुत पॉपुलर हुआ था. इसके अलावा फिल्म "हरे रामा हरे कृष्णा" में ऊषा को आशा भोंसले के साथ "दम मारो दम" गाने का मौका मिला, जिसने हर किसी का दिल जीत लिया था. जहां एक तरफ उनको करियर में सफलता मिलने लगी थी, वहीं दूसरी तरफ लोग उनकी भारी आवाज का मजाक भी बना रहे थे. लोकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी.


इसे भी पढ़ें: Bday Special: बाहुबली में देवसेना बन करोड़ों दिल पर राज कर रही हैं अनुष्का शेट्टी, एक्ट्रेस की नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.