नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'सरदार उधम' (Sardar Udham) को दर्शकों और समीक्षकों के बीच काफी पसंद किया गया है. वहीं, फिल्म की स्टार कास्ट और मेकर्स ने भी इस पर काफी मेहनत की है, जो फिल्म में भी साफतौर पर देखी जा सकती है. इसी बीच मेकर्स को हाल ही में उस समय झटका लगा जब इसे ऑस्कर अवॉर्ड्स (Oscar Awards) की रेस से बाहर कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिर्फ इसलिए ऑस्कर से बाहर हुई फिल्म


फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से यह फैसला लिया गया है. वहीं, जूरी की ओर से अब इस बात का भी खुलासा हो गया है कि आखिर किस वजह से फिल्म को ऑस्कर की रेस बाहर किया गया. दरअसल, जूरी को ऐसा लगता है कि फिल्म में अंग्रेजों के खिलाफ काफी घृणा पेश की गई है और इसी वजह से फिल्म को ऑस्कर में शामिल न करने का फैसला लिया है.


फैसले से नाराज हैं लोग


अब जैसे ही इस फिल्म को ऑस्कर की रेस से बाहर करने की वजह सामने आई, सोशल मीडिया पर इसे लेकर यूजर्स ने नाराजगी हाजिर करना शुरू कर दिया है. अब ट्विटर पर यूजर्स लगातार ट्वीट्स के जरिए विरोध जता रहे हैं.


जानिए क्या है कहानी


शूजीत सरकार (Shoojit Sircar) के निर्देशन में बनी यह फिल्म क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह की जिंदगी पर आधारित है. उन्होंने बिना किसी भी डर के अंग्रेजों के खिलाफ अपनी बात दुनिया के सामने रखी थी. फिल्म में 1919 में हुए जलियांवाला बाग नरसंहार के बदले की कहानी पेश की गई है. इस घटना के बाद 1940 में सरदार उधम ने लाहौर के पूर्व गवर्नर माइकल ओ डायर की हत्या कर इस नरसंहार का बदला लिया.


ये भी पढ़ें- पहली बार साथ दिखेंगे अमिताभ बच्चन और टाइगर श्रॉफ! क्या बिग बी निभाएंगे ऐसा रोल?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.