बोल्ड और बिंदास सना खान ने बॉलीवुड को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. वही सना जो बिग बॉस से लेकर जय हो और वजह तुम हो जैसी तमाम ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं. अपने ग्लैमर्स लुक के दम पर फैन्स के दिलों पर बिजलियां गिराने वाली सना ने इस फ़ैसले की वजह भी बताई.


सना ने किया बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, सना को दंगल गर्ल जायरा वसीम की तरह अचानक से ये ब्रह्म ज्ञान हासिल हुआ है कि ज़िंदगी दौलत और शोहरत से आगे और भी है. लिहाज़ा, लाइट क़ैमरा और एक्शन से भरे पंद्रह बरसों के सफ़र को इंस्टाग्राम पर जारी किए गए एक पन्ने में समेट दिया.


सना का बाय बाय बॉलीवुड ऐलान


भाइयों और बहनों, आज मैं अपनी जिंदगी के एक अहम मोड़ पर आपसे बात कर रही हूं। मैं सालों से शोबिज (फिल्म इंडस्ट्री) की जिंदगी गुजार रही हूं और इस अर्से में मुझे हर तरह की शोहरत, इज्जत और दौलत अपने चाहने वालों की तरफ से नसीब हुई, जिस चीज के लिए मैं उनकी शुक्र गुजार हूं, लेकिन अब कुछ दिन से मुझ पर ये एहसास कब्जा जमाए हुए हैं कि इंसान के दुनिया में आने का मकसद क्या सिर्फ यह है कि वह दौलत और शोहरत कमाए?



बॉलीवुड गुनाह का रास्ता?


यहां तक तो फिर भी ठीक था. लेकिन सना ने जिस बॉलीवुड के ज़रिये सना ने एक मुकम्मल पहचान हासिल की. उसे ही गुनाह का रास्ता बता दिया. 


सना का बाय बाय बॉलुवीड ऐलान


इस सवाल का जवाब, जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया, तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है और वह इससे हर सूरत में बेहतर होगी, जब बंदा अपने पैदा करने वाले के हुकुम के मुताबिक जिंदगी गुजारे और सिर्फ दौलत और शोहरत को अपना मकसद न बनाए, बल्कि गुनाह की जिंदगी से बचकर इंसानियत की खिदमत करे


सना ने पहले ही बना लिया था मन


बोल्ड और बिंदास सना ने बॉलीवुड अचानक नहीं छोड़ा. उनकी ज़िंदगी में आए 180 डिग्री के बदलाव की छाप तो पहले ही दिखाई देने लगी थी. सना के इंस्टाग्राम पर अब आपको वही तस्वीरें दिखाई देंगी जिनमें सना सिर्फ़ और सिर्फ़ हिजाब में नज़र आएंगी. सौ बात की एक बात ये है कि सना की ओर से जो दावा किया जा रहा है उसकी पूरी हक़ीक़त बेहतर तरीक़े से वो खुद ही जानती होंगी. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि सना ने अचानक से बॉलीवुड छोड़ने का फ़ैसला किया हो. पहले जो सना अपनी बोल्ड और बिंदास तस्वीरें भी शेयर किया करती थीं. अब उन्होंने अपनी तमाम पुरानी तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हटा लिया है. और मज़हबी पहचान से जुड़ी तस्वीरों को ही रखा है.


सना के बॉलीवुड छोड़ने पर सवाल


सवाल है, जायरा से लेकर सना ने अपनी मर्जी से ही बॉलीवुड छोड़ने का फ़ैसला किया ?


मज़हबी कट्टरपंथियों के ख़ौफ़ में सना को बॉलीवुड छोड़ने का रास्ता चुनना पड़ा ?


क्या नैतिकता के ठेकेदारों की बलि चढ़ रही है ग्लैमर की दुनिया में मौजूद अदाकाराएं ?


सना का फ़िल्मी सफ़रनामा


सना का करिअर अभी परवान चढ़ने ही लगा था, सना ने 


सलमान की जय हो


अक्षय की टॉयलेट एक प्रेम कथा


वजह तुम हो


जॉन की धनाधन गोल


समेत दर्जनों साउथ की फ़िल्मों और सीरियल भी सना के खाते में मौजूद हैं. सना सिर्फ़ अपनी फ़िल्मों में ही खुले मिजाज की नहीं थीं बल्कि उनकी सोच भी काफ़ी एडवांस रही है. एक इंटरव्यू के दौरान सना ने कहा था कि जब मैंने स्क्रिप्ट सुनी तो मेरा फोकस लव मेकिंग सीन्स की तरफ़ नहीं था. मेरा सारा ध्यान स्क्रिप्ट की तरफ़ था और ज़ाहिर है मैं तो तीन किसिंग सीन के चलते फ़िल्म नहीं छोड़ सकती.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234