नई दिल्ली.  सुशांत हत्या मामले पर सीबीआई इंक्वायरी अपनी पूरी रवानी पर है. सीबीआई ने मुंबई पहुँचने से पहले ही अपना पूरा होमवर्क पूरा कर लिया था और आते ही अपना काम बिना विलम्ब किये फर्राटेदार तरीके से चालू कर दिया है. इस बात की संभावना पूरी है कि सुपारी किलर्स का एंगिल उनकी चेकलिस्ट में ज़रूर होगा और वह भी प्राथमिकता के शुरूआती पायदानों पर. आइये सुपारी किलर्स के इस्तेमाल के साथ हुई इस हत्या की कान्सप्रेसी थ्योरी पर गौर करते हैं.  


हत्यारों की कुल कितनी टीमें हो सकती हैं


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये जानना बहुत जरूरी है सुशांत की हत्या करने वालों की संख्या कितनी रही होगी अर्थात हत्यारों की टीम में कुल कितने शामिल हो सकते हैं. परन्तु इससे भी पहले ये जानना जरूरी है कि हत्यारों की कुल कितनी टीमें इस पूरी वारदात का हिस्सा हो सकती हैं. जी हां, सुशांत की हत्या में हत्यारों की संख्या जितनी भी हो, हत्या की तीन टीमें इस पूरे मामले में सक्रिय नजर आती हैं जिन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया हो सकता है. सुशांत के हत्या के आयोजन का काम इन तीनों टीमों में से केवल किसी एक टीम के बस की बात नहीं थी. 


दूर थी टीम नंबर वन 


सुशांत की हत्या को अंजाम देने वाली तीन टीमों में में टीम नंबर वन वो थी जो दूर बैठी थी और रिमोट से इस काण्ड को अंजाम दे रही थी. टीम नंबर वन को हत्या की साजिश के मूल अपराधी कहना अनुपयुक्त न होगा. ये वही लोग थे जिनको सुशांत से परेशानी थी और वे नहीं चाहते थे कि सुशांत अब इस दुनिया में और रहे. सुशांत से इन लोगों की परेशानी के तार दिशा हत्याकांड से भी जुड़े हो सकते हैं और इस पूरे मामले की सबसे संदिग्ध भूमिका को निभाने वाली रिया चक्रवर्ती से भी जुड़े हो सकते हैं.  इन्होने सुशांत की हत्या की पूरी योजना बनाई होगी और उसके बाद  टीम नंबर दो से सम्पर्क करके योजना उनके साथ शेयर की होगी.


सुपारी किलर्स थे टीम नंबर दो 


 सुशांत की हत्या में शामिल तीन टीमों में से टीम नंबर दो की बात करें तो ये वो लोग हो सकते हैं जो इस हत्या के मूल अपराधी रहे होंगे. दूसरे शब्दों में कहें तो सुपारी किलर्स से बनी थी टीम नंबर दो. टीम नंबर दो को इस हत्या को अंजाम देने के लिए टीम नंबर वन द्वारा इस्तेमाल किया गया दिखाई देता है. टीम नंबर वन ने हत्या की स्क्रिप्ट लिख कर टीम नंबर दो को हायर किया और पूरी हत्या की इस वारदात को दूर से कोऑर्डिनेट किया होगा. और जैसा जांच की काल्पनिक आंखों से नजर आता है, ये लोग सुशांत के घर जा कर इस हत्या को अंजाम दे कर फरार हो गए होंगे. 


टीम नंबर तीन घर पर रही होगी 


टीम नंबर तीन वो टीम हो सकती है जो हत्या के स्थान पर पहले से मौजूद थी और टीम नंबर दो के इंतज़ार में थी. दूसरे शब्दों में कहें तो टीम नंबर दो ने टीम नंबर तीन की मदद से हत्या को अंजाम दिया. हत्या इतनी सफाई से हुई है कि अगल-बगल के फ्लैट्स में रहने वालों को भी किसी तरह की गड़बड़ी का कोई भास तक नहीं हो पाया. 


ये भी पढ़ें. सुशांत मर्डर: कत्ल से जुड़े हो सकते हैं ये चार अहम बिन्दु भी