नई दिल्ली: IPL का 21वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्सऔर पंजाब किंग्स के बीच शनिवार शाम को खेला जाएगा. यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. लखनऊ की टीम अपने होम ग्राउंड पर जीत की हैट्रिक लगाने का पूरा प्रयास करेगी. लखनऊ की टीम को इस मैच से पहले एक बड़ा झटका लगा है. मैच से पहले लखनऊ टीम के तेज गेंदबाज मयंक यादव चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह तेज गेंदबाज अर्पित गुलेरिया को टीम में शामिल किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मयंक की जगह लेगा ये खिलाड़ी
आईपीएल द्वारा जारी बयान में बताया गया कि लखनऊ सुपर जायंट्सटीम में चोटिल तेज गेंदबाज मयंक यादव की जगह हिमाचल प्रदेश के दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज अर्पित गुलेरिया आईपीएल को लखनऊ के टीम में शामिल किया गया है. इस बयान में मयंक यादव के चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. लखनऊ की टीम ने अर्पित गुलेरिया को 20 लाख रुपये में खरीदा था.


कौन है अर्पित गुलेरिया 
अर्पित गुलेरिया साल 2018 में फर्स्ट क्रिकेट और साल 2019 में लिस्ट ए क्रिकेट में डेब्यू किया था. गुलेरिया हिमाचल प्रदेश की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते है और अब सेना के लिये खेलते हैं.  उन्होंने 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 44 और 12 लिस्ट ए मैचों में 11 विकेट लिए हैं. वहीं मयंक यादव भी प्रथम श्रेणी मैचों में 2 और लिस्ट ए मैचों में 16 विकेट लिए है. मयंक ने 6 टी20 मैच में कुल 7 विकेट चटकाए हैं.


लखनऊ की टीम का अबतक का प्रदर्शन
साल 2022 में अपना पहला IPL सीजन खेल रही लखनऊ की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांइट टेबल में तीसरे स्थान पर थी. इस सीजन में भी लखनऊ अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. लखनऊ ने अब तक आईपीएल में कुल 4 मैच खेले हैं जिसमें 3 में जीत दर्ज की है और 1 मैच हारी है. लखनऊ की टीम पाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर हैं.


यह भी पढ़िएः जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम, जानें क्या होंगी प्लेंइग इलेवन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.