बेंगलुरु: बेंगलुरु में काउंटर से खरीदी गई गर्भपात की गोली लेने के बाद कई जटिलताओं के कारण 33 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. मृतक 11 महीने के एक बच्चे की मां भी थी, जिसकी पहचान प्रीति कुशवाह के रूप में हुई है. वह एक प्रतिष्ठित ई-कॉमर्स कंपनी में काम करती थी. उसका पति एक निजी कंपनी में काम करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पति की जानकारी के बिना महिला ने खाई गोली


पुलिस के मुताबिक, दंपति को 10 दिसंबर को चिकित्सकीय जांच के दौरान गर्भावस्था के बारे में पता चला. चूंकि पहला बच्चा अभी सिर्फ 11 महीने का था, इसलिए महिला ने गर्भ खत्म करने का फैसला किया. उसने अपने पति से गर्भपात की गोली लाने को कहा लेकिन उसने मना कर दिया. सोमवार की रात, जब पति बाहर टहलने के लिए गया था, तब प्रीति ने गोली ले कर उसकी जानकारी के बिना खा ली.


बाद में, उसे अधिक रक्तस्राव हुआ और असहनीय दर्द की शिकायत हुई. उसके पति ने अस्पताल जाने की जिद की लेकिन उसने मना कर दिया. मंगलवार को वह अचानक बेहोश हो गई. जिसके बाद उसके पति और भाई ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


पुलिस से अप्राकृतिक मौत का मामला किया दर्ज


पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई है. मृतका के भाई ने भी पुलिस को बयान दिया कि गर्भपात की गोलियां खाने के बाद जटिलताओं के कारण प्रीती की मौत हुई है. अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.


गर्भपात की गोलियों से क्या हैं नुकसान


अबॉर्शन की गोलियां खाने से पहले डॉक्टर से जरूर सलाह लें. गोलियां खाने के 2 हफ्ते बाद पूरा चेकअप करवाएं. अगर आपको हार्ट, डायबिटीज, अस्थमा, एनीमिया जैसी बीमारी है, तो ये अपनी मर्जी से बिल्कुल भी गोलियां न लें. एक्सपर्ट्स की मानें, तो कई बार ऐसा देखने को मिला है कि टाइम पीरियड निकल जाने के बाद लोग बिना डॉक्टर से सलाह लिए गर्भपात की गोली ले लेते हैं, जिस कारण शरीर में रक्त स्त्राव अधि होने की संभावना बनती है, ये महिला की मौत का बड़ा कारण बन सकता है. 


(इनपुट- आईएएनएस)


यह भी पढ़िए: Bilkis Bano Case: सुप्रीम कोर्ट से बिलकिस बानो को झटका, जल्द पीठ गठित करने से किया इनकार



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.