नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर दौरे के दौरान झारखंड को बड़ी सौगात दी है. पीएम मोदी ने देवघर में एयरपोर्ट और एम्स का उद्घाटन किया है. इसके अलावा पीएम मोदी ने झारखंड में अन्य 16,000 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को यहां बाबा बैद्यनाथ मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना की. यह मंदिर देश में स्थित 12 ज्योतिर्लिंगों में शामिल है. प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए मंदिर को फूलों से सजाया गया है.



झारखंड की राजधानी रांची से करीब 270 किलोमीटर दूर स्थित इस मंदिर में हर साल श्रावणी मेले के मौके पर हजारों श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं. इस साल श्रावण की शुरुआत 14 जुलाई से हो रही है. इससे पहले मोदी ने 16,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया.



पीएम मोदी पहुंचे तो 11 पुजारियों ने शंखनाद किया गया


मंदिर समिति के अधिकारी कार्तिक नाथ ठाकुर ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, 'जैसे ही प्रधानमंत्री मंदिर के वीआईपी द्वार पर पहुंचे, उनका स्वागत पुष्पों से किया गया तथा इस दौरान 11 पुजारियों ने शंखनाद किया. इसके बाद उन्हें गणेश पूजा के लिए सम्मुख द्वार की ओर ले जाया गया.' ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने मंदिर के गर्भगृह में भगवान शिव की पूजा की.


इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल रमेश बैस भी मौजूद रहे. परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने रोड शो निकालकर जनता का अभिवादन किया. इस दौरान पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी थी.



इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के सीएम को क्यों पिलाई 'घटिया और ठंडी' चाय? अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.