नई दिल्लीः ताजमहल के अंदर जलाभिषेक करने का मामला सामने आया है. शनिवार को हिंदू महासभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने ताजमहल के अंदर जलाभिषेक किया. बोतल में गंगाजल लेकर आए युवकों ने हर-हर महादेव के नारे लगाए. युवकों ने घटना का वीडियो भी बनाकर वायरल किया है. वहीं ताजमहल की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के कर्मचारी युवकों के मंसूबों को भाप नहीं पाए.


सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि घटना के तुरंत बाद दो युवकों को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, युवकों ने गंगाजल चढ़ाया या नहीं, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं घटना से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं, हालांकि इनकी सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकी है.


 



कब्र के पास चढ़ा दिया गंगाजल


रिपोर्ट्स की मानें तो हिंदू महासभा मथुरा के जिलाध्यक्ष वीनेश चौधरी और श्याम नामक युवक ताजमहल पहुंचे थे. युवक एक लीटर की बोतल में कथित रूप से गंगाजल लेकर अंदर गए और कब्र के पास चढ़ा दिया. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. 


अब तक कोई तहरीर नहीं मिली है


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि मामले में जो तहरीर आएगी, उसके आधार पर ही केस दर्ज किया जाएगा. ताजमहल के भीतर सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ की होती है. अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है. वहीं सीआईएसएफ ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है. सीआईएसएफ ने दोनों को ताजगंज थाने में भेज दिया है. 


युवकों ने कहा कि यह तेजोमहालय शिव मंदिर है. डीसीपी आगरा सिटी सूरज राय ने कहा कि दो युवक वीडियो बनाकर ले गए थे. गंगाजल चढ़ाने की पुष्टि अभी नहीं हुई है. मामले की जांच की जा रही है.


यह भी पढ़िएः वे 5 हथियार, जिनमें ईरान के सामने कमजोर पड़ जाता है इजरायल, जानें दोनों देशों की सैन्य ताकत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.