नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के राजौरी के ढांगरी गांव में हुए आतंकी हमले के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस सप्ताह के अंत में जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले का दौरा कर सकते हैं. यही नहीं अमित शाह ढांगरी गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों से भी मिल सकते हैं. बता दें कि कुछ दिनों पहले जम्मू क्षेत्र के राजौरी में हुए आतंकवादी हमले में सात लोगों की मौत हो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो बच्चों समेत 10 लोगों की हुई थी मौत
राजौरी जिले के ढांगरी गांव में आतंकवादियों द्वारा दो बच्चों सहित कुल 7 नागरिकों को मारे जाने के 10 दिन बाद गृह मंत्री अमित शाह की जम्मू कश्मीर यात्रा की खबर सामने आई है. एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि अमित शाह सुरक्षा अधिकारियों और पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए राजौरी जाएंगे. केंद्र सरकार द्वारा जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद अमित शाह की यह तीसरी यात्रा होगी.


कई अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक
जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री अपनी यात्रा के दौरान सुरक्षा परि²श्य की समीक्षा करेंगे और राज्य पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, खुफिया एजेंसियों और रक्षा अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे. दरअसल पिछले कुछ समय से आतंकवादी कश्मीर घाटी से बाहर जम्मू क्षेत्र में अपनी गतिविधियों को बढ़ा रहे हैं, जो एक चिंता का विषय है.


गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह ने इस हफ्ते की शुरूआत में जम्मू के बीजेपी नेतृत्व के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने सुरक्षा और प्रशासन से संबंधित मुद्दों को उठाया था. वहीं दूसरी तरफ सीआरपीएफ ने भी राजौरी और पुंछ क्षेत्र में अतिरिक्त 2,000 सैनिकों को भी तैनात किया है और आतंकी खतरों के बारे में ताजा खुफिया सूचनाओं के बीच ग्राम रक्षा समितियों को हथियारों का प्रशिक्षण भी देना शुरू कर दिया है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.