नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महंगाई के विरोध में पांच अगस्त को काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने को लेकर बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि जो लोग काले जादू में विश्वास करते हैं वे कभी भी फिर से लोगों का विश्वास नहीं जीत पाएंगे. प्रधानमंत्री ने हरियाणा में 900 करोड़ रुपये की लागत से बना दूसरी पीढ़ी का इथेनॉल संयंत्र राष्ट्र को समर्पित किया. इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने 5 अगस्त के प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस को घेरा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मोदी ने कहा, 'पांच अगस्त को हमने देखा कि कैसे कुछ लोगों ने 'काला जादू' फैलाने की कोशिश की. ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनने से उनके दुर्दिन खत्म हो जाएंगे. लेकिन वे नहीं जानते कि जादू टोना, काला जादू और अंधविश्वास में लिप्त होकर वे फिर से लोगों का विश्वास अर्जित नहीं कर सकते.' कांग्रेस नेताओं ने पांच अगस्त को महंगाई के मुद्दे पर संसद परिसर के भीतर और बाहर काले कपड़े पहनकर विरोध प्रदर्शन किया था.


अमित शाह ने लगाया था तुष्टिकरण का आरोप
इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कांग्रेस ने यह प्रदर्शन तुष्टिकरण के लिए किया है. आज के दिन ही राम जन्मभूमि का शिलान्यास किया गया था. राम मंदिर के विरोध के कारण काले कपड़ों का इस्तेमाल किया गया है. तुष्टिकरण की नीति न देश के लिए पहले सही थी और न ही अब सही है. 


कांग्रेस ने दिया जवाब
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर उन पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कालाधन वापस लाने के वादे को पूरा करने के लिए कुछ नहीं कर पाए तो अब वह काले कपड़ों को बेमतलब का मुद्दा बना रहे हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘ये काला धन लाने के लिए तो कुछ कर नहीं पाए, अब काले कपड़ों को लेकर बेमतलब का मुद्दा बना रहे हैं. देश चाहता है कि प्रधानमंत्री उनकी समस्याओं पर बात करें लेकिन जुमला जीवी कुछ भी बोलते रहते हैं.’ 


रमेश ने प्रधानमंत्री की एक तस्वीर भी साझा की जिसमें वह काले कपड़े पहने हुए और गंगा में डुबकी लगाते देखे जा सकते हैं.


यह भी पढ़िएः देश के 49वें चीफ जस्टिस होंगे उदय उमेश ललित, राष्ट्रपति ने जारी किया नियुक्ति आदेश


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.