नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री और राजनीति के अजात शत्रु Atal Bihari Vajpayee के जयंती के मौके पर देश उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित किए. जयंती के उपलक्ष्य में अटल स्मारक पर कार्यक्रम आयोजित किया गया है. वहीं पर पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सदैव अटल स्मारक पर कार्यक्रम
पीएम मोदी ने (Narendra Modi) ने अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर संसद भवन पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के द्वारा संसद में दिए गए भाषणों पर छपी एक किताब का विमोचन किया. दिल्ली में सदैव अटल स्मारक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया,


जहां पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्री पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. भारत भारतीय जनता पार्टी देश के अनेक हिस्सों में इस कार्यक्रम को मना रही है.  इसके अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने भी उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए. महाराष्ट्र गवर्नर बीएस कोश्यारी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. 


PM Modi ने किया ट्वीट
दिवंगत प्रधानमंत्री अटल जी को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया.  उन्होंने लिखा, 'पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन. अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया. एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा. 



अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि 
इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी पूर्व प्रधानमंत्री की याद में ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'विचारधारा-सिद्धांतों पर आधारित राजनीति एवं राष्ट्र समर्पित जीवन से भारत में विकास, गरीब कल्याण और सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले भारत रत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन.



अटल जी की कर्तव्यनिष्ठा व राष्ट्रसेवा हमारे लिए सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी'.


यह भी पढ़िएः ऐसे ही नहीं राजनीति के अजात शत्रु कहलाए अटल जी, जानिए किस्से


टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234