नई दिल्ली: Azam Khan Release: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान आज शुक्रवार 20 मई को जेल से रिहा हो गए. वे सीतापुर जेल में बंद थे. आजम खान 27 महीने बाद वह जेल से बाहर आए हैं. जेल के बाहर प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल और आजम खान के अब्दुल्ला और अदीब उन्हें लेने पहुंचे थे. शिवपाल यादव ने कहा है कि हम आजम खान के साथ हैं. अखिलेश यादव से पूछिए वे कहां हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेल से निकलने के बाद रामपुर जाएंगे
सूत्रों ने कहा कि आजम खान अपनी रिहाई के बाद रामपुर जाएंगे. सपा विधायक के एक सहयोगी ने कहा कि वह जेल के बाहर कोई धूमधाम नहीं चाहते हैं और रामपुर में अपने घर जाएंगे. उनकी पत्नी तंजीन फातिमा ने उन सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने संकट की इस घड़ी में उनको अपना समर्थन दिया.


उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने ट्वीट किया कि उनके पिता की रिहाई उन्हें जेल से सूरज की तरह बाहर लाएगी और सुबह की किरणें अत्याचार के अंधेरे को खत्म कर देंगी.


आजम खान को सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई को अंतरिम जमानत दे दी थी. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद 142 के अपने विशेष अधिकार का प्रयोग करते हुए आज़म खान को यह जमानत दी है. नियमित जमानत के लिए 2 हफ्ते के भीतर निचली अदालत में अर्जी दायर करनी होगी. 


फरवरी 2020 से जेल में थे बंद
आजम खान 26 फरवरी 2020 से जेल में बंद हैं. 80 से अधिक मामलों में आजम खान के ऊपर केस चल रहे हैं. वहीं 89 मामलों नें उन्हें अब तक जमानत मिल चुकी है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि ट्रायल कोर्ट से रेगुलर बेल मिलने तक अंतरिम आदेश लागू रहेगा. 



यूपी सरकार ने कोर्ट में कहा था कि आजम खान आदतन अपराधी और भूमाफिया है. यह कहते हुए उनकी जमानत का विरोध किया गया था. 

ये भी पढ़िए- आजम खान को मिली अंतरिम जमानत, जानें सुप्रीम कोर्ट ने किया किस विशेष अधिकार का प्रयोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.