कोलकाता: कोलकाता में प्रतिष्ठित जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग हुई. इस दौरान किसी भी तरह का विरोध-प्रदर्शन नहीं हुआ. सीपीआई (एम) के छात्रों के विंग स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) द्वारा गुरुवार शाम को इंडिया: द मोदी क्वेश्चन की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्क्रीनिंग के दौरान 200 से अधिक छात्र रहे मौजूद


जेयू की एसएफआई की जोनल कमेटी के सदस्य सुवनकर मजूमदार के अनुसार, इस स्क्रीनिंग में विश्वविद्यालय के 200 से अधिक छात्र उपस्थित रहे. उन्होंने कहा, बिना किसी विरोध या व्यवधान के शांतिपूर्ण तरीके से स्क्रीनिंग की गई.


शुक्रवार को एसएफआई प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी (पीयू) के कैंपस में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करेगी. एसएफआई के कोलकाता जिला अध्यक्ष देबंजन डे ने आईएएनएस को बताया कि शुक्रवार शाम चार बजे पीयू कैंपस के बैडमिंटन कोर्ट में स्क्रीनिंग होगी. उन्होंने कहा, कार्यक्रम के बारे में पीयू अधिकारियों को सूचित करने वाला एक औपचारिक ईमेल पहले ही भेजा जा चुका है.


जेएनयू में स्क्रीनिंग के दौरान छात्रों पर हमले का आरोप


इससे पहले मंगलवार की रात दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) कैंपस में स्क्रीनिंग को लेकर हाई ड्रामा हुआ, जिसमें छात्र सदस्यों ने आरोप लगाया कि विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री देखने के दौरान उन पर पत्थरों से हमला किया गया.


तिरुवनंतपुरम में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के लिए कांग्रेस और सीपीआई (एम) की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) द्वारा दो अलग-अलग पहलों पर तनाव बना हुआ था. वहां भी झड़प की खबरें सामने आईं. केंद्र सरकार ने पहले बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को प्रधानमंत्री और देश के खिलाफ दुष्प्रचार करार दिया था.


यह भी पढ़िए: नामीबिया नहीं अब इस देश से भारत आएंगे 12 चीते, समझौते पर लगी मुहर



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.