नई दिल्लीः Maharashtra Raigad Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बीते बुधवार की रात एक बड़ा हादसा हो गया. अचानक भूस्खलन से इलाके के चार लोगों की मौत हो गई. वहीं, करीब 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. घायलों को फिलहाल नवी मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो घटना की खबर मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे घटना ग्रस्त गांव के लिए रवाना हो गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार को करीब 11 बजे हुआ भूस्खलन
इस पूरे हादसे पर बृहस्पतिवार को एक अधिकारी ने बताया कि अभी भी हादसे में करीब 100 लोगों के फंसे होने की आशंका है. इसी वजह से राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को भूस्खलन इलाके में भेजा गया है. अधिकारी ने आगे बताया कि भूस्खलन की घटना बुधवार को देर रात करीब 11 बजे के करीब खालापुर तहसील के इरशालवाड़ी गांव में हुई. 


100 लोगों के फंसे होने की आशंका 
अचानक हुए इस हादसे में चार लोग अपनी जान गंवा बैठे. वहीं, 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जबकि अभी भई 100 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे में घायल हुए लोगों को नवी मुंबई के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया है.


मौके पर पहुंची NDRF की दो टीम
घटना स्थल पर मौजूद एनडीआरएफ ने बताया कि रायगढ़ जिले के खालापुर के इरशालवाड़ी में भूस्खलन की सूचना मिलते ही हमारी दो टीमें मौके पर घटनास्थल पर पहुंच गई है. घटना स्थल पर अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. 


तलाश एवं बचाव में जुटी NDRF की टीम
ऐसे में मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की दोनों टीमें तलाश एवं बचाव कार्य में लग गई है. ऑपरेशन में शामिल होने के लिए अभी 2 और टीमें मुंबई से रवाना हो गई हैं. घटना के बाद रायगढ़ पुलिस ने कंट्रोल रूम स्थापित किया है. हमें अधिक विवरण की प्रतीक्षा है. 


ये भी पढ़ेंः अहमदाबाद में भीषण सड़क हादसा, भीड़ में घुसी अनियंत्रित लग्जरी कार, दुर्घटना में 9 लोगों की मौत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.