नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (यूपी) में धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार हुए दोनों आरोपी मौलानाओं को रिमांड पर लेकर एटीएस की टीम ने फिर पूछताछ शुरू कर दी है. इस मामले में रोज नए खुलासे और सबूत सामने आ रहे है. 


धर्मांतरण की साजिश का बड़ा खुलासा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी के धर्मांतरण पर एडीजी ने बड़ा बयान दिया है. उनके मुताबिक 14 राज्यों यानी आधे हिन्दुस्तान में धर्म परिवर्तन का धंधा चल रहा था. जिसमें सबसे ज्यादा महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा था. 


उत्तर प्रदेश में हिंदू धर्मांतरण की साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है. ZEE मीडिया के पास जबरन धर्मांतरण के पुख्ता सबूत हैं. क्योंकि यूपी पुलिस का ही कहना है कि आधे हिन्दुस्तान में धर्मांतरण का धंधा चल रहा है. 21 जून को यूपी ATS ने दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया. मौलानाओं से पूछताछ में धर्मांतरण पर खुलासा हुआ. इसी के बाद यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने बयान दिया. 


कहां-कहां से धर्मांतरण के लिए फंडिंग?


उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार से ज़ी मीडिया ने धर्मांतरण को लेकर बातचीत की. जानकारी के मुताबिक धर्मांतरण के लिए ना सिर्फ विदेशों से पैसा आता था, बल्कि देश के 14 राज्यों में सक्रिय तौर पर धर्मांतरण का काम चल रहा था. खास बात ये है कि धर्म परिवर्तन कराने में महिलाओं को ज्यादातर टारगेट किया गया है.


इन मौलानाओं पर 1000 से ज्यादा हिंदुओं को मुसलमान बनाने का आरोप है. हिंदुओं के धर्मांतरण के तार विदेशों से जुड़े होने की भी बात सामने आ रही है.


विदेशी चंदा, धर्मांतरण का 'धंधा'


अमेरिका
कतर
कुवैत
इंग्लैंड
अफ्रीका

(सूत्र)


धर्मांतरण पर यूपी पुलिस का बड़ा खुलासा


पूछताछ में मूक-बधिरों के धर्म परिवर्तन का पता चला है. उमर ने 1000 से अधिक लोगों को धर्मांतरित करने की बात कबूली. धर्मांतरण में बड़ी संख्या में युवा महिलाएं भी शामिल थीं. कई देशों से धर्मांतरण के लिए फंडिंग का संदेह है. नोएडा डेफ सोसायटी के 12-15 मूक-बधिर को लेकर शक था. युवकों को लालच देकर धर्मांतरण कराने का शक था. ग्लोबल पीस सेंटर, दिल्ली के साथ उमर गौतम के घनिष्ठ संबंध है.
(सूत्र)


मौलाना उमर गौतम का कबूलनामा


धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार किए मौलाना उमर गौतम का कबूलनामा के बारे में बताते हैं. किस तरह से वो लोगों के बीच धर्मांतरण को लेकर अपनी ओर से की गई कोशिशों की तारीफ कर रहा है और सभी को इसके लिए उकसा रहा है. उसने क्या-क्या कहा नीचे पढ़िए..


'मैंने कभी तसब्बुर नहीं किया था, लेकिन उस यूनिवर्सिटी में अल्लाह ने ये तौफीक दी फिर मैंने अपने दोस्तों को दावत दी और उसी यूनिवर्सिटी में 7 लोगों ने इस्लाम की गवाही दी. उनमें से हमारा एक दोस्त था, गोरखपुर का रहने वाला, यादव घराने का. उसने कहा कि जब गौतम साहब उमर साहब हो गए हैं. तो मैं भी इस्लाम ले आता हूं. उसको इतनी मोहब्बत थी, उसका नाम मैंने मो. उस्मान रखा. वो दिन है और आज का दिन है, मैंने इरादा किया कि दीन के पैगाम को वहां तक पहुंचाना है जहां तक अल्लाह की तौफीक हासिल होगी. मैंने और मेरे घरवालों ने जो सोचा नहीं था, अल्लाह ने वहां तक पहुंचा दिया. 18 बार इंग्लैंड जाना हुआ, 4 बार अमेरिका जाना हुआ. और अफ्रीका और दूसरे देशों में जाना हुआ. मैंने उसका तसब्बुर नहीं किया था. जहां भी गया, दीन की दावत के साथ गया, दीन के पैगाम के साथ गया. अल्लाह का फज़्ल है कि मैं आपके सामने खड़ा हूं. मैं अल्लाह का जितना शुक्रिया अदा करूं, कम है. मैं अपने इतिहास में जाउंगा तो 2 घंटे का वक्त लगेगा, उसमें मैं जाना नहीं चाहता. मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि ये काम हम सब का मिला-जुला काम है. जैसा कि मौलाना ने कहा- ये हम सभी की कोशिश है, जिसे सभी को मिलकर करना है.'


धर्म परिवर्तन के कई सबूत मौजूद हैं.


कैसे...
देवऋषि ठाकुर बन गया दानिश खान
शीला यादव बन गई आफरीन
तारवीन कुमार बन गया अब्दुल समद उमर
कविता विश्वकर्मा बन गई गजाला
मनोज कुमार दवे बन गया इब्राहिम खान
नरेंद्र बन गया मोहम्मद शाहिद


देश में धर्मांतरण केंद्र


सूत्रों का कहना है कि देश भर में 60 से अधिक केंद्र हैं. जिनके यूपी, दिल्ली, हरियाणा में नेटवर्क मौजूद हैं. राजस्थान और महाराष्ट्र में भी इस रैकेट का जाल है. साइलेंट जेहाद के नाम से धर्मांतरण होता है.


धर्मांतरण के 'मददगार'!


बदरुद्दीन अजमल, सांसद, एआईयूडीएफ
मेवात ट्रस्ट फॉर एजुकेशनल वेलफेयर, फरीदाबाद
मरकजुल मारीफ, मुंबई
ह्यूमन सॉलिडेरिटी फाउंडेशन, दिल्ली
(सूत्र)


बीते दिनों यूपी में धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया. जिस पर यूपी एटीएस ने कुछ लोगों की गिरफ्तारी की. उत्तर प्रदेश पुलिस ने ये खुलासा किया है कि किस तरह उत्तर प्रदेश में जबरदस्ती हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. दो दिन पहले ही यूपी ATS ने दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया था.


इसे भी पढ़ें- गगन कैसे बन गया मुस्लिम? घर के मंदिर तोड़े और अपनी मां से कहा- तुम भी इस्लाम अपनाओ


मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी ये धर्म के धंधेबाज विदेशी फंडिंग और आईएसआई फंडिंग की मदद से पिछले एक साल में 350 लोगों का धर्मांतरण कर चुके हैं, अब तक कुल 1000 लोगों का धर्मांतरण का आरोप इनपर है. यूपी ATS को पूछताछ में पता चला है कि जबरन धर्मपरिवर्तन के तार सीमा पार से जुड़े हैं.


इसे भी पढ़ें- कानपुर का आदित्य गुप्ता कैसे बना अब्दुल कादिर? ZEE हिन्दुस्तान का बड़ा खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.