नई दिल्ली: WFI new President: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव में संजय सिंह ने जीत दर्ज की है. WFI के अगले अध्यक्ष संजय सिंह होंगे. संजय सिंह की जीत के बाद पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास लेने का ऐलान किया है. दरअसल, इसके पीछे के कारण पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह हैं. संजय सिंह बृजभूषण सिंह के करीबी माने जाते हैं, साक्षी मलिक ने दावा किया है कि संजय सिंह बृजभूषण के बिजनेस पार्टनर हैं. संजय सिंह की जीत के बाद बृजभूषण का बयान भी सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले बृजभूषण
अपने करीबी संजय सिंह की जीत के बाद WFI के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह की प्रतिक्रिया भी सामे आई है. उन्होंने कहा कि आज देश का हर कुश्ती अखाड़ा पटाखे फोड़ रहा है. दबदबा था और दबदबा रहेगा. मैं जीत का श्रेय देश के पहलवानों और वोटर्स को देता हूं. मैं सरकार को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. कुश्ती महासंघ के चुनाव सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हुए. केंद्र सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि चुनाव हो और गैर-पक्षपाती व्यक्ति अध्यक्ष चुना जाए.


47 में से 40 वोट मिले
भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव में बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह को 47 में से 40 वोट मिले. उनकी प्रतिद्वंदी कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण थीं, जो चुनाव हार गईं. अनीता श्योराण के पक्ष में बृजभूषण के खिलाफ आंदोलनरत रहे पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगट खड़े थे. अनीता श्योराण के चुनाव हारने के बाद साक्षी ने इस्तीफा दे दिया. गौरतलब है कि साक्षी समेत कई महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए थे. 


ये भी पढ़ें- WFI President: कौन हैं संजय सिंह, जो कुश्ती संघ के अध्यक्ष बने और साक्षी ने संन्यास लिया


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.