नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भाजपा ने देश भर में बूथ स्तर तक जाकर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 'सेवा पखवाड़ा' के तहत विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन का फैसला किया है. पीएम मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम जनता से संवाद करेंगे कार्यकर्ता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक भाजपा के कार्यकर्ता देश के सभी जिलों में समाज सेवा से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन कर सीधे आम जनता से संवाद करेंगे और उनकी सहायता करेंगे.


सभी बूथों में होगा पौधरोपण कार्यक्रम
इस 'सेवा पखवाड़ा' के दौरान भाजपा देश के सभी जिलों में रक्तदान शिविर और निशुल्क स्वास्थ्य प्रशिक्षण शिविर के आयोजन के साथ-साथ देश के सभी जिलों में दिव्यांगों को कृत्रिम अंग एवं उपकरणों का वितरण भी करेगी. सभी जिलों के बूथों पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 


साल 2025 तक टीबी मुक्त भारत के लक्ष्य के साथ ही भाजपा कार्यकर्ता एक वर्ष के लिए रोगी के भोजन, पोषण और आजीविका के संबंध में भी अपना योगदान देंगे.


दो दिनों तक चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान
इसके साथ ही भाजपा नेता और कार्यकर्ता देश के सभी जिलों में कोविड टीकाकरण सेंटर पर जाकर सेवा कार्य करेंगे. सभी जिलों में मंडल स्तर पर जाकर दो दिनों का स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. 


जागरूकता अभियान चलाएगी भाजपा
जनता से सीधे जुड़ने के अभियान के तहत भाजपा देश भर में 'जल ही जीवन' और 'वोकल फॉर लोकल' अभियान को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगी और साथ ही देश के सभी जिलों में भारत की 'विविधता में एकता' और 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का संदेश समाज को देने के लिए उत्सव भी मनाएगी.


यह भी पढ़िएः यूपी: लखनऊ में कुत्ता पालने से घबरा रहे लोग, नगर निगम से मांग रहे मदद


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.