नई दिल्ली: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक को संबोधित करेंगे. सभी की निगाहें पीएम के संबोधन और पार्टी के राजनीतिक प्रस्ताव पर होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले अमित शाह
इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने संविधान पर भरोसा रखा, गुजरात दंगा मामले में एसआईटी का सामना किया, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने पर विपक्ष अराजकता फैला रहा है. उन्होंने कहा कि गुजरात दंगा मामले में उच्चतम न्यायालय का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आरोपों को खारिज करने का फैसला ऐतिहासिक है. शाह के मुताबिक अगले 30 से 40 साल का कालखंड भाजपा का होगा और देश ‘विश्व गुरु’ होगा. 


उन्होंने कहा कि विपक्ष बिखरा हुआ है, कांग्रेस सदस्य अपनी पार्टी के भीतर लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं. भाजपा तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में परिवारों के शासन को हराएगी. 


क्या होने वाला है कार्यकारिणी की बैठक में
सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के लिए राजनीतिक प्रस्ताव पेश करेंगे. इस प्रस्ताव का समर्थन भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक असम के मुख्यमंत्री और नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस हिमंत बिस्वा सरमा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई राजनीतिक प्रस्ताव पर बोलेंगे.


राजनीतिक प्रस्ताव एक विजन डॉक्यूमेंट है, जिसे आज पारित किया जाएगा. साथ ही कई राज्यों में राजनीतिक हिंसा और सरकार की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयासों में विपक्षी दलों के बड़े एजेंडे और इसे कैसे दूर किया जाए, इस पर भी चर्चा होने की उम्मीद है.


भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का केंद्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने पार्टी कैडर के लिए दिया जाने वाला भाषण होगा, अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम करने के साथ-साथ जमीनी स्तर से जुड़े रहने के बारे में सुझाव दे सकते हैं. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन के प्रधानमंत्री मोदी परेड ग्राउंड में एक जनसभा को भी करेंगे, जहां 35000 से अधिक लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है. जहाँ से प्रधानमंत्री तेलंगाना सरकार के भ्रष्टाचार समेत वंशवाद पर निशाना साध सकते हैं.

यह भी पढ़िए:  भाजपा के विधायक राहुल नार्वेकर को महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया, जानें कौन हैं ये चर्चित नेता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.