पॉक्सो कानून (POCSO Act) के तहत एक मामले का सामना कर रहे भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने गुरुवार को कहा कि इस कानून का दुरुपयोग हो रहा है. उन्होंने इस कानून को बदले की मांग के लिए साधू-संतों के नेतृत्व में रैली निकालने की बात कही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाले पहलवानों की अपील पर उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. बृजभूषण शरण सिंह पर एक मामला पॉक्सो (POCSO) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज किया गया था.


बृजभूषण शरण सिंह ने आगामी पांच जून को अयोध्या में संतों की रैली का आह्वान किया है. इसमें उन्होंने 11 लाख संतों के पहुंचने का दावा किया है. रैली की तैयारी को लेकर भाजपा सांसद पॉक्सो कानून और उसके प्रावधानों का विरोध करते हुए दावा किया कि इसका बड़े पैमाने पर दुरूपयोग हो रहा है.


 उनका कहना था कि इस कानून का बच्चों, बुजुर्गों एवं संतों के खिलाफ दुरूपयोग हो रहा है तथा अधिकारी तक इसके दुरुपयोग से अछूते नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'संतों की अगुवाई में हम सरकार को कानून (पॉक्सो) बदलने के लिए मजबूर कर देंगे. मेरे खिलाफ सभी आरोप बेबुनियाद हैं. इनके पास मेरे खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है.'


यह भी पढ़ें- नए संसद भवन के उद्घाटन पर छिड़ा विवाद पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, जानें याचिका की बड़ी बातें


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.