कोलकाता. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पशु तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को आसनसोल सुधार गृह में लंबी पूछताछ के बाद बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया. ईडी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मंडल अभी आसनसोल सुधार गृह में ही बंद हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीबीआई ने पहले किया था गिरफ्तार
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मंडल को इससे पहले अगस्त में इसी मामले में गिरफ्तार किया था और वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं. सीबीआई इस मामले के आपराधिक पहलू की जांच कर रही है वहीं ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के पहलू से जांच कर रही है.


सुधार गृह में ईडी की पूछताछ
ईडी सूत्रों ने बताया कि एजेंसी अब मंडल को हिरासत में दिए जाने का अनुरोध करेगी. ईडी ने मंडल से सुधार गृह में पूछताछ की. उससे पहले उनकी बेटी सुकन्या मंडल ने पूछताछ के दौरान कहा था कि 'उसके पिता को सभी वित्तीय खातों और लेनदेन की जानकारी दी थी.’ 


बेटी सुकन्या मंडल से हो चुकी है पूछताछ
ईडी मवेशी तस्करी घोटाले के सिलसिले में सुकन्या से दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में पहले ही पूछताछ कर चुकी है. बता दें कि मवेशी तस्करी से जुड़े मामले में ही एक सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील कालीचरण मिश्रा ने तर्क दिया था कि पूरी पशु तस्करी प्रक्रिया एक बड़ी साजिश थी, क्योंकि मंडल का मवेशी तस्करी के सरगना इनामुल हक से सीधा संबंध था.


वकील ने कहा था कि अपराध एक राज्य से दूसरे राज्य में मवेशियों की आवाजाही नहीं है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पार मवेशियों की अवैध तस्करी है.


यह भी पढ़िएः शिवराज की मंत्री बोलीं- 'बलात्कारियों को चौराहे पर हो फांसी' तो उनके खिलाफ जांच बैठाने का आदेश


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.