नई दिल्ली. केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को दीवाली का गिफ्ट दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है कि बुधवार को केंद्र सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी का इजाफा कर सकती है. इस मुद्दे पर बुधवार की बैठक में फैसला किया जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कल की बैठक में हो सकता है अहम फैसला
रिपोर्ट्स के मुताबिक कल इकोनॉमिक अफेयर्स की कैबिनेट कमेटी की बैठक होनी है. इसी बैठक में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर उन्हें दीवाली गिफ्ट दिया जा सकता है. वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42 फीसदी है. इसे कल की बैठक में बढ़ाकर 46 फीसदी किया जा सकता है. 


मिल चुका है वित्त मंत्रालय का ग्रीन सिग्नल
बता दें कि कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के प्रपोजल को वित्त मंत्रालय की तरफ से ग्रीन सिग्नल दिया जा चुका है. ऐसे में अब केंद्रीय कैबिनेट की अंतिम मुहर बाकी है. इससे पहले पिछले साल सितंबर महीने के आखिरी में चार फीसदी महंगाई भत्ते में इजाफे का निर्णय लिया गया था. माना जा रहा है कि सरकार के निर्णय से करीब  एक करोड़ कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को राहत मिलेगी.


ये भी पढ़ें- इस राज्य के 90 फीसदी विधायक हैं करोड़पति, लेकिन एक भी महिला सदन में नहीं


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.