Chandigarh Mayor Polls Results: AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनोज सोनकर की जीत को दिनदहाड़े धोखा बताया. घटनाक्रम पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि अगर भाजपा मेयर चुनावों में इतनी नीचे गिर सकती है, तो वह लोकसभा चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केजरीवाल ने X पर लिखा, 'चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन दहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है. यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं. ये बेहद चिंताजनक है.'


चंडीगढ़ में मेयर चुनाव में मंगलवार को बीजेपी के मनोज सोनकर ने आप के कुलदीप कुमार को हरा दिया.


AAP ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. कुल मिलाकर, AAP-कांग्रेस गठबंधन को 35 सीटों पर भाजपा की तुलना में अधिक वोट मिले.


बता दें कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव मूल रूप से 18 जनवरी को निर्धारित थे. हालांकि, पीठासीन अधिकारी की बीमारी के कारण उन्हें अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था. पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि चुनाव 30 जनवरी को कराया जाए.


चंडीगढ़ मेयर चुनाव में क्या हुआ?
मनोज सोनकर को 16 वोट मिले जबकि कुमार को 12 वोट मिले. आठ वोट अवैध घोषित किए गए.


नतीजे घोषित होते ही इंडिया ब्लॉक पार्टी आप और कांग्रेस के पार्षदों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.


अब नवनिर्वाचित मेयर सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव कराएंगे. इन दोनों पदों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं.


35 सदस्यीय चंडीगढ़ नगर निगम में भाजपा के 14 पार्षद हैं. आप के 13 और कांग्रेस के सात पार्षद हैं. शिरोमणि अकाली दल का एक पार्षद है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.