नई दिल्लीः Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ में 30 नक्सलियों को मारे जाने की बात सामने आ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई ने शुक्रवार को ही बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी बताया था कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले की सीमा में अबूझमाड़ के थुलथुली गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 14 नक्सलियों को मार गिराया.


अबूझमाड़ क्षेत्र में चला अभियान


सुंदरराज ने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा में स्थित अबूझमाड़ क्षेत्र में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले से सुरक्षाबल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. सुरक्षाबल के दल में जिला रिजर्व गार्ड (DRG) और विशेष कार्य बल (STF) के जवान शामिल थे.


पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराह्न लगभग एक बजे नक्सलवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने अब तक 14 नक्सलियों के शव, एके 47 और एसएलआर समेत कई अन्य हथियार बरामद किए हैं.


सभी जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी


क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सभी जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है. उन्होंने बताया कि इलाके में रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मुठभेड़ के साथ ही इस वर्ष अब तक दंतेवाड़ा और नारायणपुर समेत सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ों में 171 माओवादियों को मार गिराया है.


वहीं गुरुवार को सुकमा जिले में 10 दिनों में दूसरी मुठभेड़ हुई थी. यहां सुरक्षाबलों ने 2 नक्सलियों को ढेर किया था, साथ ही भारी मात्रा में नक्सलियों की सामग्री को भी बरामद किया था. वहीं 29 अगस्त को नारायणपुर और कांकेर सीमा पर अबूझमाड़ के इलाके में मुठभेड़ हुई थी. इसमें 3 महिला नक्सलियों को मार गिराया था. 


यह भी पढ़िएः Delhi News: अवैध संबंधों के कारण मारे गए डॉक्टर जावेद, नर्स के पति ने बेटी के आशिक से कराई हत्या, जानें- कैसे की प्लानिंग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.