लखनऊ: Gorakhnath Temple Attack: गोरखपुर मंदिर पर हुए हमले के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर सीआरपीएफ सुरक्षा करेगी. पहले पीएसी और जिला पुलिस के हाथ में कमान थी, लेकिन अब सीआरपीएफ में यहां पर डेरा डाल दिया है. CRPF के 2 प्लाटून की तैनाती की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोरखनाथ मंदिर पर हमले के बाद हुआ बदलाव
अहमद मुर्तजा के हमले के बाद से जहां एक तरफ गोरखनाथ मंदिर पर बुलेट प्रूफ मोर्चा ने सुरक्षा संभाली है, तो वहीं दूसरी तरफ लखनऊ में भी योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर सिक्योरिटी एजेंसी अलर्ट पर है. यही वजह है योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में सीआरपीएफ की तैनाती की गई है.


हमले की पूरी घटना
बता दें कि आरोपी मुर्तजा ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के साउथ गेट पर पिछले रविवार शाम को मंदिर के बाहर सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो जवानों पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया. हमले में दोनों जवान घायल हो गए थे. इसके बाद हमलावर मुर्तुजा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. गौरतलब है कि  गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय की सर्वोच्‍च पीठ है और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस पीठ के महंत हैं.


आरोपी के बारे में हुए हैं कई खुलासे
आरोपी मुर्तजा से पूछताछ और जांच के बारे पुलिस ने बताया है कि आरोपी काफी समय से कट्टरपंथियों के संपर्क में था. उसने अपनी जॉब के दौरान बड़ी रकम सीरिया भेजी है. इसके अलावा खुलासा हुआ है कि मुर्तजा बड़े हमले की योजना बना रहा था लेकिन पहले ही पकड़ गया. वह अपने घर की छत से एयरगन से निशाना लगाया करता था. 

ये भी पढ़िए- अमेरिका में भारतीय छात्रों की संख्या में हुई इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी, जानें चीन का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.