नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार रात एक ट्रक पर सवार होकर दिल्ली से चंडीगढ़ का सफर किया. पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी ने ट्रक चालकों के 'मन की बात' सुनी. कांग्रेस ने अपनी टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘जननायक राहुल गांधी जी ट्रक चालकों की समस्या जानने के लिये उनके बीच पहुंचे. राहुल जी ने उनके साथ दिल्ली से चंडीगढ़ तक का सफर किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो हो रहा है वायरल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत की सड़कों पर करीब 90 लाख ट्रक चालक हैं. इनकी अपनी समस्याएं हैं. इनके 'मन की बात' सुनने का काम राहुल जी ने किया.’’ पार्टी के कई नेताओं और पदाधिकारियों ने राहुल गांधी के ट्रक में सवार होकर यात्रा करने का वीडियो साझा किया है. कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग की प्रमुख और प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि धीरे-धीरे यह एहसास हो रहा है कि देश मोहब्बत और अमन के रास्ते पर लौटना चाहता है. 


जानिए क्या बोली कांग्रेस
उन्होंने राहुल गांधी के ट्रक में सफर करने का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘विश्वविद्यालय के छात्रों से, खिलाड़ियों से, सिविल सेवा की तैयारी कर रहे युवाओं से, किसानों से, डिलीवरी करने वालों से, बस में आम नागरिकों से और अब आधी रात को ट्रक चालकों से आख़िर क्यों मुलाक़ात कर रहे हैं राहुल गांधी?क्योंकि वो इस देश के लोगों की बात सुनना चाहते हैं, उनकी चुनौतियों और परेशानियों को समझना चाहते हैं.’’ 



उन्होंने कहा, ‘‘उनको ऐसा करते देख एक विश्वास सा झलकता है - कोई तो है जो लोगों के साथ खड़ा है, कोई तो है, जो उनके बेहतर कल के लिए किसी भी तरह की क़ुर्बानी देने को तैयार है - कोई तो है, जो नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा है और धीरे धीरे यह एहसास हो रहा है कि यह देश लौट जाना चाहता है, मोहब्बत और अमन के रास्ते पर.’’ उन्होंने कहा, ‘‘धीरे से यह देश आख़िर चल ही पड़ा है राहुल गांधी के साथ.’’ कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल चंडीगढ़ से शिमला चले गए, जहां वह अपनी मां सोनिया गांधी के साथ समय बिताएंगे. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.