नई दिल्ली: Vivek Bindra FIR: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा विवादों में घिरे हुए हैं. पहले तो एक अन्य मोटिवेशन स्पीकर संदीप माहेश्वरी ने बिंद्रा पर स्कैम करने का आरोप लगाया था. अब उनकी पत्नी द्वारा दायर की गई एक FIR का खुलासा हुआ, इसमें उन्होंने विवेक बिंद्रा पर घरेलू हिंसा करने का आरोप लगाया है. हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब विवेक विवादों में आए हैं. इससे पहले भी विवाके बिंद्रा विवादों में घिर चुके हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब सिख समुदाय खिलाफ हुआ
साल 2022 के जून महीने में विवेक बिंद्रा का एक वीडियो आया था. इसमें विवेक बिंद्रा कुछ बोल रहे थे और पेचे एनिमेशन चल रहा था. इस वीडियो में गुरु गोविंद सिंह को एनिमेट किया गया था. इस एनिमेशन वीडियो में गुरु गोविंद सिंह को टोडरमल से चर्चा करते दिखाया गया था. इसके बाद गुरु गोविंद सिंह को एनिमेट करने पर विवाद हो गया. फिर एक इंटरव्यू में विवेक बिंद्रा ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि गुरु गोविंद सिंह महाराज को आप मूव नहीं करा सकते या उनको एनिमेट नहीं कर सकते. 


डॉक्टरों ने जताई आपत्ति
साल 2018 में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के खिलाफ एक केस दर्ज कराया. उनका आरोप था कि एक वीडियो में बिंद्रा ने देश के डॉक्टरों को 'खूनी' और 'लुटेरा' कहा है, जो आपत्तिजनक शब्द हैं. यह मामला कोर्ट पहुंचा, विवेक बिंद्रा पर 50 करोड़ की मानहानि का केस हुआ. लेकिन बिंद्रा केस जीत गए. जज ने कहा था कि बिंद्रा जैसे लोगों पर केस करना करें. विवेक बिंद्रा को अपनी बात रखने का अधिकार है. 


ये भी पढ़ें-  Vivek Bindra FIR: पहली पत्नी भी विवेक बिंद्रा पर लगा चुकीं आरोप, बताया था खुद की जान को खतरा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.