नई दिल्लीः कोरोना एक बार फिर पैर पसार रहा है. महाराष्ट्र में लगातार Corona के मामले बढ़ते दिख रहे हैं. नागपुर में संक्रमण की दर को बढ़ते देखते हुए यहां Lockdown का फैसला किया गया है. यह Lockdown 15 मार्च से 21 मार्च 2021 तक के लिए लगाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले के प्रभारी मंत्री नितिन राउत ने गुरुवार को कहा है कि शहरी इलाके में 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. केवल आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. इससे पहले पिछले महीने से ही सात मार्च तक जिले के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद कर दिए गए थे.



वहीं, बाजारों को शनिवार और रविवार को खोलने की अनुमति थी, लेकिन अब पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है.राज्य में पहले से ही सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों में जमावड़े पर रोक लगी हुई है.


बुधवार को पुणे में भी बढ़े थे मामले
महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,515 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,25,504 हो गई.स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी.


उन्होंने कहा कि इसी अवधि में 11 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 9,341 तक पहुंच गई. 


जिले में सामने आए नए मामलों में 1,352 मामले पुणे नगर निगम क्षेत्र में जबकि 633 पिंपरी-चिंचवाड में सामने आए. जिले में बुधवार को 1,335 लोग संक्रमण मुक्त हुए. पुणे के महापौर मुरलीधर मोहोल ने कहा कि फरवरी की शुरुआत में पुणे निगम क्षेत्र में केवल 1,300 उपचाराधीन मामले थे जोकि फिलहाल 7,000 तक पहुंच गए हैं.


सीएम उद्धव ने लगवाई वैक्सीन
नागपुर में लॉकडाउन की घोषणा के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली है.



देशभर में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण चालू है जिसमें 60 साल से ऊपर के लोगों को और 45 साल से ऊपर के उन लोगों को टीका लगाया जा रहा है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.