नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक नाबालिग के यौन उत्पीड़न के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर 46 वर्षीय एक व्यक्ति से कथित रूप से 10 लाख रुपये वसूलने की कोशिश करने वाले एक पुलिसकर्मी समेत एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान सनी सुनेजा, मोहम्मद शफीक, दीपक बुद्धिराजा और हेमलता के रूप में हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने इस तरह खोला राज
पुलिस ने बताया कि यह मामला 29 जनवरी को तब सामने आया जब शाहदरा के एक निवासी ने सीमापुरी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि अपनी शिकायत में, उस व्यक्ति ने कहा कि उसे इंटरनेट पर एक नंबर मिला और वह एक महिला के संपर्क में आया जिसने खुद को मालिश करने वाली के रूप में पेश किया. वे बाद में दोस्त बन गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगले दिन उसकी मुलाकात उस महिला से सिग्नेचर ब्रिज पर हुई. 


लगातार कॉल करती रही महिला
शिकायतकर्ता ने कहा कि वह उसे व्हाट्सएप पर मैसेज और कॉल करती रही. शिकायतकर्ता ने कहा, “29 जनवरी को, कथित महिला ने उसे डीटीसी डिपो सीमापुरी में मिलने के लिए कहा. जब वह करीब 30 मिनट बाद वहां पहुंचे, तो महिला एक अन्य महिला मित्र के साथ वहां आई. इसके बाद उसने पीड़ित को अपनी सहेली के घर जाने के लिए कहा और उसके बाद वे एक कमरे में चले गए. कुछ देर बाद किसी ने दरवाजा खटखटाया और दरवाजे के सामने चार-पांच लोग दिखाई दिए.


खुद को बताते रहे अधिकारी
शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया, “उन्होंने खुद को क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी, एक मकान मालिक और एक महिला ने खुद को गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के रूप में पेश किया. वर्दी में एक व्यक्ति ने खुद को दिल्ली पुलिस का उप निरीक्षक बताया.


पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) रोहित कुमार मीणा ने बताया कि खुद को पुलिसकर्मी बताने वाले व्यक्ति ने उसे यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की धमकी दी क्योंकि वह नाबालिग के साथ संबंध बनाने की कोशिश कर रहा था.


ये भी पढ़ेंः रविंद्र जडेजा की टीम इंडिया में वापसी, जर्सी को लेकर कह दी ये भावुक बात


4 लोगों को किया गिरफ्तार
शिकायतकर्ता के अनुसार, उन्होंने उसका फोन ले लिया और उसके फोन से सभी जानकारी (डेटा डिलीट) हटा दी. उन्होंने उसके साथ मारपीट भी की और कहा कि या तो 10 लाख रुपये दो या वे उसे झूठे मामले में फंसा देंगे. अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया और उनके द्वारा इस्तेमाल की गई पुलिस की वर्दी, कार तथा चार मोबाइल फोन बरामद कर लिए.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.