नई दिल्ली, Delhi police arrested 7 people in UPSC aspirants death: दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में एक कोचिंग संस्थान की चार मंजिला इमारत के ‘बेसमेंट’ में पानी भर जाने के कारण तीन सिविल सेवा अभ्यर्थियों की मौत होने के मामले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में ‘बेसमेंट’ का मालिक भी शामिल है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी के साथ इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. दिल्ली पुलिस ने ‘राव आईएएस स्टडी सर्किल’ के मालिक और समन्वयक को रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने उनके खिलाफ गैर-इरादतन हत्या समेत अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस उपायुक्त (मध्य) एम. हर्षवर्धन ने बताया कि इमारत की प्रत्येक मंजिल का मालिक अलग-अलग व्यक्ति है.



गेट पर थार से टक्कर मारने वाला भी गिरफ्तार...
दिल्ली पुलिस ने अब इस मामले में एक और गिरफ्तारी की है. मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने एक ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है, जो कोचिंग सेंटर के सामने से अपनों थार लेकर निकला था. ऐसा कहा जा रहा है कि मुख्य गेट के सामने से थार निकलने के कारण पानी प्रेशर से बिल्डिंग की ओर गया और ‘बेसमेंट’में अवैध रूप से रूप से बनी लाइब्रेरी में जा घुसा और साथ ही इसी ड्राईवर थार गाड़ी से कोचिंग के गेट पर टक्कर मारी थी, जिसे अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है साथ ही थार गाड़ी को भी जब्त कर लिया है.

वहीं अब दिल्ली नगर निगम की टीम ने  RaU's IAS कोचिंग के बेसमेंट में डूबकर 3 छात्रों की मौत के मामले में एक्शन लेना शुरू कर दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली प्रशासन ने सख्त एक्शन लेते हुए सहायक इंजीनियर को सस्पेंड किया साथ ही जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया है. इसके अलावा कोचिंग सेंटर के आसपास हुए अवैध अक्ब्जा हटाने के लिए बुल्डोजर पहुंच गया है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.