संभल: तीन तलाक रोधी कानून बनाने के बाद भी इस तरह के मामले कम नहीं हो रहे हैं. इसके अलावा इस कानून को धता बताते हुए फोन पर या वाट्सऐप मैसेज में तीन तलाक देने के बचकाने मामले भी सामने आ रहे हैं. हालांकि पुलिस इन मामलों में सख्ती से निपट रही है. इसके बाद भी अलग-अलग इलाकों से इस तरह के मामले निकल कर सामने आ रहे हैं. इस तरह के प्रकरण में सिर्फ इतनी ही परिस्थिति बदली है कि पीड़िताएं अपना न्याय मांगने हक से आ रही हैं. वह परिवार का विरोध भी कर रही हैं और खुल कर कानून का सहयोग भी ले रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश के संभल में एक ऐ्सा ही मामला सामने आया है. दहेज में 25 लाख और लग्जरी कार की मांग की पूरी न होने पर सऊदी अरब में नौकरी कर रहे युवक ने संभल में रह रही अपनी पत्नी को वाट्सऐप पर तीन तलाक दे दिया. वाट्सऐप पर ट्रिपल तलाक मिलने के बाद पीड़ित महिला ने हयातनगर थाने में आरोपी पति और ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 


निकाह के कुछ दिनों बाद ही करने लगे उत्पीड़न
पीड़िता उमामा नाज संभल जनपद के हयात नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली है. उन्होंने बताया कि उनका निकाह 3 साल पहले अलीगढ़ के रफी सिद्दीकी से हुआ था. उसके पिता ने निकाह में खूब दहेज दिया व साथ में कार भी दी थी. लेकिन, निकाह के कुछ महीने बाद ही उसके पति रफी सिद्दीकी और ससुरालियों ने 25 लाख और लग्जरी कार की मांग शुरू कर दी. जब उसके परिजनों ने रकम और लग्जरी कार देने में असमर्थता जताई तो आरोप है कि उसके पति और ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया.



ससुरालियों को समझाने के लिए कई बार पंचायत भी वैठी. लेकिन, वह 25 लाख और लग्जरी कार की मांग छोड़ने को तैयार नहीं हुए. बल्कि, उसे घर से निकलने की धमकी देनी शुरू कर दी.


एक और डोकलाम की तैयारी कर रहा चीन, अरूणाचल में की फिर घुसपैठ


पति पांच महीने पहले गया था सऊदी
पीड़िता का कहना है कि 5 महीने पहले रफी सिद्दीकी नौकरी करने सऊदी अरब चला गया. जिसके बाद ससुरालियों का उत्पीड़न और बढ़ गया, इससे परेशान होकर वह अपने मायके संभल आ गई. इस बीच सऊदी अरब में नौकरी कर रहा रफी सिद्दीकी फोन पर लगातार 25 लाख और लग्जरी कार की मांग करता रहा. आरोप लगाया है कि जब उसके पिता ने अपनी आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए इससे साफ मना कर दिया तो, रफी ने 5 नवंबर को वाट्सऐप पर उसे ट्रिपल तलाक दे दिया.



वाट्सऐप पर ट्रिपल तलाक मिलने के बाद पीड़िता ने पुलिस में पति रफी सिद्दीकी सहित ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस केस दर्ज करने के बाद मामले की जांच कर रही है.


सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने किया ये खास ऐलान