नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी ( ED) ने गुरुवार ( 19 सितंबर 2024) देर रात बिहार से लेकर झारखंड तक बेहद चर्चित रेत और कोल माफिय पूंज कुमार सिंह को गिरफ्तार किया. आज 20 सितंबर 2024 को उसे पटना स्थित ED की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. जांच एजेंसी कस्टडी में पूछताछ के लिए उसकी आगे की रिमांड मांगेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोल माफियाओं के यहां हुआ सर्च ऑपरेशन
बिहार में इस साल मार्च के महीने में कई रेत और कोल माफियाओं के यहां सर्च ऑपरेशन किया गया था. इस दौरान RJD के बेहद चर्चित नेता सुभाष यादव के यहां भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया. बिहार में राजनीति से जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि सुभाष यादव का बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवारवालों के साथ करीबी संबंध है. 


चुनाव लड़ चुका है सुभाष यादव 
जांच एजेंसी ने सर्च ऑपरेशन के दौरान कई दस्तावेजों, संदिग्ध बैंक लेन-देन और चल-अचल संपत्ति से जुड़े दस्तावेज समेत कई अन्य रेत और कोल माफिया से जुड़े कनेक्शन को खंगालकर जब्त किया गया था. बता दें कि सुभाष यादव झारखंड के चतरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार भी रह चुके, हालांकि वह चुनाव में हार गए थे. 


बंगाल तक फैला है माफियाओं का कनेक्शन
बता दें कि रेत माफियाओं का कनेक्शन झारखंड, बिहार से पूरे पश्चिम बंगाल तक फैला हुआ है. जल्द ही इस मामले को लेकर कई अन्य आरोपियों से भी पूछताछ के लिए समन भेजा जाएगा. सुभाष यादव की कंपनी डसन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े मामले में भी जांच का दायरा आगे बढ़ा दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुभाष यादव को RJD में एक बड़ा फाइनेंसर के तौर पर देखा जाता है. इसकी खुद की चल-अचल संपत्ति भी काफी है. जांच एजेंसी सुभाष यादव समेत उसकी कंपनी से जुड़े 4 निदेशकों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.  


ये भी पढ़ें- Pager Attack: पेजर के बम बनने की क्या कहानी, हिजबुल्लाह के लड़ाकों की जेब में कैसे पहुंचा मौत का सामान?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप